1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bomb blast in bhagalpur crime news as two children injured in bhagalpur bomb blast news skt

Bihar News: भागलपुर में फिर बम विस्फोट, कचरे के ढेर पर रखी शीशी में धमाका, दो मासूमों की हालत गंभीर

भागलपुर में फिर एकबार बम विस्फोट हुआ है जिसमें दो मासूम शिकार बने हैं. कूडे के ढेर पर शीशी में रखा बम बच्चे ने उठा लिया और उससे खेलने के क्रम में विस्फोट हुआ है. जिससे बच्चे गंभीर रुप से जख्मी हुए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बम धमाके में जख्मी बच्चों के परिजन
बम धमाके में जख्मी बच्चों के परिजन
प्रभात खबर

शनिवार दोपहर हबीबपुर थाना क्षेत्र के करोड़ी बाजार राबिया कॉलोनी के समीप कूड़े के ढेर में मिले शीशी बम को लेकर घर गये बच्चे के हाथ में ही फट गया. घटना में दो मासूम सहित वृद्धा घायल हो गये. एक मासूम का हाथ उड़ गया तो दूसरे मासूम के सिर और शरीर के कई हिस्सों पर बम के छींटे पड़े. वहीं घर में मौजूद वृद्धा बम के छींटे से आंशिक रूप से चोटिल हो गयी.

घटना के बाद दोनों मासूमों को मायागंज स्थित जेएलएनएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां दो बच्चों में से एक की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. घटना को लेकर मायागंज अस्पताल पहुंचे परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था. इधर घटना की सूचना मिलते ही हबीबपुर पुलिस सहित जिला के आला पुलिस अधिकारी सक्रिय हो गये. इससे पहले नाथनगर इलाके में विगत दिसंबर माह में हुए एक के बाद एक तीन धमाकों के बाद क्षेत्र के आधा दर्जन जगह पर कूड़े के ढेर से दर्जनों बम की बरामदगी की गयी थी. उक्त मामलों में अभी तक अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं हुई है. लेकिन फिर से बम विस्फोट हो गया.

बम धमाके में राबिया कॉलोनी के समीप रहने वाले रंगाई मजदूर मो परवेज का 5 वर्षीय बेटा तबरेज उर्फ गुड्डू और तीन वर्षीय हसनैन उर्फ छोटू घायल हुए. तबरेज के हाथ में बम फटने से उसका दाहिना हाथ उड़ गया. वहीं दोनों बच्चों के शरीर पर गंभीर चोटें आयी. घटना के वक्त घर में मौजूद बच्चों की मां अन्नू ने बताया कि शनिवार दोपहर उनके दोनों बेटे घर के बाहर कुछ ही दूरी पर खेल रहे थे. इसी दौरान उन्होंने दोनों बच्चों को खाने के लिए आवाज दी. इसके बाद तबरेज घर के पास मौजूद एक कूड़े के ढेर से एक रस्सी से पूरी तरह बंधा शीशीनुमा सामान अपने हाथ में लेकर घर पहुंच गया और खेलने लगा.

जख्मी बच्चे के साथ परिजन
जख्मी बच्चे के साथ परिजन
प्रभात खबर

बताया कि हाथ में ही रख कर वह शीशी को जमीन पर पटकने लगा. इसके बाद अचानक विस्फोट हो गया. घटना के वक्त वह घर की रसोई में रोटी बना रही थी. जबकि कुछ ही दूर पर बैठी उनके बच्चों की दादी बीबी नाजमा को भी बम के छींटे पड़े. बम फटते ही आसपास के लोग घर में जुटे और गंभीर रूप से घायल दोनों बच्चों को लेकर मायागंज अस्पताल पहुंचे. जहां घंटों तक तबरेज का इलाज इमरजेंसी वार्ड के ओटी में चलता रहा. एसपी सिटी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है. उक्त इलाके में बम बनानेवालों और कूड़े के ढेर में बम छिपानेवालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें