1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bholanath pul fly over bridge bhagalpur construction work to start next month after tender skt

Bihar News: भागलपुर के भोलानाथ फ्लाई ओवर ब्रिज का अगले माह निकलेगा टेंडर, जानिये कैसा होगा नक्शा

भागलपुर के भोलानाथ फ्लाई ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य की पहल तेज हो गयी है. अगले माह टेंडर निकल जाएगा. एजेंसी का चयन होते ही काम शुरू हो जाएगा. इधर एप्रोच सड़क का रास्ता भी क्लियर हो गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भागलपुर के भोलानाथ फ्लाई ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य की पहल तेज
भागलपुर के भोलानाथ फ्लाई ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य की पहल तेज
Prabhat Khabar

भागलपुर के भोलानाथ फ्लाइ ओवर ब्रिज का निर्माण का टेंडर अगले माह में निकलेगा. टेंडर की प्रक्रिया के तहत ठेका एजेंसी चयनित होगी और इसके बाद ब्रिज का निर्माण शुरू होगा. कैबिनेट की मंजूरी मिलने के बाद विभागीय पदाधिकारी सक्रिय हुए हैं. ब्रिज निर्माण की दिशा में पहल तेज कर दी है. ब्रिज का निर्माण पुल निर्माण निगम ठेका एजेंसी के माध्यम से करायेगा. टेंडर निकालने की दिशा में प्रक्रिया शुरू कर दी है. अक्तूबर-नवंबर में फ्लाइओवर का निर्माण शुरू करने की योजना है.

1110 मीटर लंबा होगा फ्लाइओवर, सर्विस रोड भी बनेगा

मिरजानहाट शीतला स्थान से भीखनपुर के बीच 1110 मीटर लंबा बनेगा फ्लाइओवर ब्रिज का डिक्शन चौक के पास मालगोदाम व लोहिया पुल को जोड़ने के लिए सर्विस रोड बनना है. हालांकि, अब इशाकचक के लिए भी सर्विस रोड बनाने पर सहमति मिली है. इस कारण अब डीपीआर में भी मामूली बदलाव किया जायेगा. इधर, सिर्फ डीपीआर में मामूली फेरबदल होगा, लेकिन अलायमेंट में कोई बदलाव नहीं होना है.

नक्शे को ढाई साल पहले रेलवे से मिली है मंजूरी

भोलानाथ फ्लाइओवर के नक्शे को ढाई साल पहले ही रेलवे से स्वीकृति मिली है. फंड मिलते ही सुपरविजन चार्ज देकर रेलवे से नक्शे को मंगा लिया जायेगा.

7.5 मीटर ऊंचा बनेगा फ्लाइओवर, खर्च आयेगा 117 करोड़

भोलानाथ रेलवे पुल से 7.5 मीटर ऊंचा फ्लाइओवर बनेगा. इसके निर्माण पर 117 करोड़ से अधिक राशि खर्च होगी. फ्लाई ओवर का डीपीआर ट्रांसटेक कंसल्टेंट ने बनाया है. विभागीय अधिकारियों के अनुसार काम शुरू होने पर डेढ़ साल में फ्लाइओवर निर्माण पूरा होगा. जल्द ही भू-अर्जन की प्रक्रिया अपनायी जायेगी. मिरजानहाट शीतला स्थान चौक से भोलानाथ पुल के बीच पर्याप्त जगह है. 50 फीट चौड़ी जगह है, लेकिन भोलानाथ पुल और भीखनपुर के बीच अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करनी पड़ सकती है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें