1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bhagalpur
  5. bhagalpur will have to wait more for air service ripe airlines will not do flight trials ksl

Bhagalpur: हवाई सेवा के लिए अभी और करना होगा इंतजार, राइप एयरलाइंस आज नहीं करेगी उड़ान का ट्रायल

हवाई सेवा के लिए भागलपुरवासियों को अभी और इंतजार करना होगा. राइप एयरलाइंस ने रनवे की लंबाई को उपयुक्त नहीं बताते हुए आज तीन मई को होनेवाले ट्रायल को रद्द कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Bhagalpur: हवाई जहाज जाँच टीम पहुचा रनवे का जाँच करने
Bhagalpur: हवाई जहाज जाँच टीम पहुचा रनवे का जाँच करने
प्रभात खबर

Bhagalpur: हवाई सेवा के लिए भागलपुरवासियों को अभी और इंतजार करना होगा. भागलपुर एयरपोर्ट से उड़ान का ट्रायल करने के लिए राइप एयरलाइंस ने बीते माह 23 अप्रैल को सर्वेक्षण किया था. सर्वेक्षण दल ने रनवे की लंबाई को उपयुक्त नहीं बताया है. इस कारण आज तीन मई को होनेवाले ट्रायल को रद्द कर दिया गया है.

सांसद ने कही जल्द ही समस्याओं का निबटारा कर लिये जाने की बात

भागलपुर के सांसद अजय मंडल ने कहा कि तकनीकी कारणों से भागलपुर वासियों को हवाई सेवा के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा. हालांकि, उन्होंने जल्द ही सभी समस्याओं का निबटारा कर लिये जाने की बात कही. साथ ही कहा कि हवाई अड्डे की शुरुआत से व्यावसायियों समेत लाखों लोगों को लाभ होगा.

राइप एयरलाइंस ने तीन मई को प्रदर्शन करने की कही थी बात

भागलपुर में हवाई सेवा बहाल होने के निर्णय में बदलाव होता देख भागलपुर हवाई जहाज सेवा संघर्ष समिति ने बैठक में बताया कि 30 अप्रैल को संयोजक कमल जायसवाल को सांसद कार्यालय से सूचना मिली कि राइप एयरलाइंस के एमडी विजयेंद्र मिश्रा नौ सीटर प्लेन का ही प्रदर्शन तीन मई को करायेंगे. हालांकि, पूर्व में 50 से 70 सीटर विमान की बात हुई थी.

नौ सीटर प्लेन के प्रदर्शन की अनुमति की बात आयी सामने

संयोजक ने बताया कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया से विजयेंद्र मिश्रा ने नौ सीटर प्लेन के ही प्रदर्शन की अनुमति लिये जाने की बात सामने आयी है. विजयेंद्र मिश्रा से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि बड़ी विमान सेवा की आधिकारिक अनुमति प्रक्रिया में है. ऐसी परिस्थिति में ही आकस्मिक बैठक बुलायी गयी है और वस्तुस्थिति से अवगत कराया गया.

हवाई जहाज सेवा संघर्ष समिति ने सत्याग्रह छोड़ उग्र आंदोलन की चेतावनी

बैठक में भागलपुर हवाई जहाज सेवा संघर्ष समिति ने निर्णय लिया कि अगर विमान सेवा भागलपुर से समय रहते शुरू नहीं हुआ, तो सत्याग्रह का रास्ता छोड़ कर उग्र आंदोलन किया जायेगा. अधिवक्ता व्यास ने कविता के जरिये सत्याग्रह को आगे बढ़ाने पर बल दिया. बैठक में विजयेंद्र मिश्रा पर कानूनी कार्रवाई करने की भी बात कही गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें