30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

श्रावणी मेला के 15वें दिन 1.33 लाख कांवरिये गये बाबाधाम

सुलतानगंज : श्रावणी मेला के 15वें दिन बुधवार को लगभग 1.33 लाख कांवरियाें ने पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा से जल उठाया और बाबाधाम के लिए प्रस्थान किया. बोल बम के नारे से गंगा घाट से लेकर कांवरिया पथ गूंज रहा है. नाचते गाते कांवरिया को बाबा के सहारे पैदल देवघर जा रहे हैं. इस बार बांग्ला […]

सुलतानगंज : श्रावणी मेला के 15वें दिन बुधवार को लगभग 1.33 लाख कांवरियाें ने पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा से जल उठाया और बाबाधाम के लिए प्रस्थान किया. बोल बम के नारे से गंगा घाट से लेकर कांवरिया पथ गूंज रहा है. नाचते गाते कांवरिया को बाबा के सहारे पैदल देवघर जा रहे हैं. इस बार बांग्ला व मिथिला सावन एक साथ होने के कारण हर दिन कांवरियाें की संख्या में वृद्धि हो रही है. श्रावणी अमावस्या गुरुवार को है.

अनुमान लगाया जा रहा है कि अमावस्या को लेकर कांवरिया की भीड़ काफी उमड़ेगी. इसके लिए स्थानीय प्रशासन भी काफी मुस्तैद है. बुधवार को बंगाल के कांवरियों के कई जत्थे आकर्षक कांवर के साथ बाबा धाम रवाना हुए.

श्रावणी मेला का 15वां दिन
साधारण कांवरिया
पुरुष 85367
महिला 45947
कुल 131364

डाक बम
पुरुष 1271
महिला 17
कुल 1288

ट्रेन में कांवरियों की हो रही है काफी भीड़
सुलतानगंज. कांवरिया की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. ट्रेन में कांवरियों की काफी भीड़ देखी जा रही है.बुधवार को काफी संख्या में कांवरिया सुलतानगंज से गंगाजल भरकर बाबा धाम को रवाना हुए. ट्रेन के अलावा निजी वाहन से भी कांवरिया सुलतानगंज पहुंच रहे हैं. कांवरियों की निजी वाहन से हर पार्किंग भरा हुआ है. कई कांवरिया बाइक से भी इस बार आ रहे हैं. बाइक वाले कांवरियों की संख्या में भी काफी वृद्धि हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें