28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विशालकाय अजगर को किया रेस्क्यू

मंगलवार की राम में नगर के जानकी पेट्रोल पंप पारसनगर मोहल्ला के पास जंगल से भटककर एक अजगर सुरेश साहनी के घर में घुस रहा था कि परिजनों की नजर पड़ी और शोर मचाने के साथ अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

बगहा. मंगलवार की राम में नगर के जानकी पेट्रोल पंप पारसनगर मोहल्ला के पास जंगल से भटककर एक अजगर सुरेश साहनी के घर में घुस रहा था कि परिजनों की नजर पड़ी और शोर मचाने के साथ अफरा-तफरी का माहौल हो गया. वही कुछ स्थानीय लोगों द्वारा नगर थाना पुलिस के साथ-साथ 112 इमरजेंसी पुलिस टीम को इसकी सूचना दी गयी. सूचना मिलते ही 112 पुलिस टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के सहयोग से काफी मशक्कत के बाद अजगर का सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर लिया. जिसके बाद पुलिस अजगर को नगर थाना ले गयी. उक्त जानकारी देते हुए नगर थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि वन विभाग को सूचना देते हुए पुलिस की देखरेख में अजगर को सुरक्षित वन विभाग के टीम के हवाले कर दिया गया. बता दें कि इस रेस्क्यू टीम में 112 टीम के हवलदार धर्मेश कुमार सिंह, गौतम कुमार, सैप जवान अंबिका कुमार शामिल रहे. आए दिन हो रही बारिश के कारण वीटीआर के जंगलों में पानी भरने से जंगली जानवर ऊंचे स्थान की तलाश में निकलने लगे हैं और भटक कर जंगली जानवरों को रिहायशी इलाके में पहुंचना आम बात हो गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें