1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. number of corona infections increased to 333 in begusarai with 6 new patients

6 नये मरीजों के साथ बेगूसराय में कोरोना संक्रमितों की संख्या 333 हुई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बेगूसराय में कोरोना संक्रमितों की संख्या 333 हुई
बेगूसराय में कोरोना संक्रमितों की संख्या 333 हुई
Twitter

बेगूसराय : जिले में छह और व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. संक्रमित व्यक्तियों में शहर के चट्टी रोड के चार, विष्णुपुर के एक एवं हीरालाल चौक के एक व्यक्ति शामिल हैं. इसकी जानकारी जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने दी. जिलाधिकारी ने बताया कि सभी नये संक्रमितों का इलाज स्थानीय आइसोलेशन कम ट्रीटमेंट सेंटर में निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत शुरू कर दिया गया है. साथ ही इनकी ट्रैवल हिस्ट्री एवं कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग के कार्य शुरू कर दिये गये हैं.

साथ ही आवश्कतानुसार कंटेनमेंट जोन बनाने का भी निर्देश दिया गया है. जिला पदाधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित 10 व्यक्तियों का रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुआ है जिसे आवश्यक चिकित्सा प्रक्रिया पूर्ण करते हुए डिस्चार्ज करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि अभी कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर एहतियात बरतने की आवश्यकता है. जैसे घर से बाहर निकलते वक्त मास्क का उपयोग अवश्य करें. सोशल डिस्टैंसिंग का पालन किया जाना बेहद जरूरी है.साथ ही कहा कि यदि किसी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखायी दे तो तुरंत स्थानीय प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को सूचित करें.्रकोरोना संक्रमण को लेकर बिहार के बाहर रहने वाले सभी मजदूर वापस घर लौट गये हैं. उन मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में कार्य दे रहा है.

इसी कड़ी में जिला पदाधिकारी ने बताया कि लघु जल संसाधन विभाग के निर्देश के आलोक में जिले के विभिन्न 16 प्रखंडों यथा मंसूरचक, बछवाड़ा, बलिया, साहेबपुरकमाल, बरौनी, गढ़पुरा, बखरी, बेगूसराय, वीरपुर, मटिहानी, भगवानपुर, डंडारी, चेरियाबरियारपुर, खोदावंदपुर एवं नावकोठी में क्रियान्वित जल -जीवन- हरियाली योजनाओं की जांच जिलास्तरीय जांच दल गठित कर करायी गयी. संबंधित प्रखंड के वरीय पदाधिकारी की अध्यक्षता में गठित त्रि-सदस्यीय जांच दल में कनीय अभियंता, मनरेगा एवं कनीय अभियंता लघु जल सिंचाई प्रमंडल बेगूसराय शामिल थे. उन्होंने कहा कि जांच दल को योजनाओं से संबंधित प्राक्कलन, मापी पुस्त, प्री-लेवल एवं पोस्ट लेवल किये गये कार्योंकी मापी कर विस्तृत जांच प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया गया. जिले में विभाग के द्वारा 42 सार्वजनिक तालाब, पोखर के जीर्णोद्धार का लक्ष्य दिया गया है. जिसमें 23 का कार्य पूर्ण हो चुका है वहीं 11 में कार्य प्रगति पर है. शेष में विभिन्न तकनीकी समस्याओं की वजह से कार्य आरंभ नहीं हो सका है.

270 व्यक्ति स्वस्थ होकर लौटे घर : जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 333 हो गये हैं.संक्रमित 270 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. एक्टिव मामलों की संख्या 61 है वहीं संक्रमण से दो व्यक्ति की मौत हो चुकी है. जिले से अब तक 5,631 सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. जिसमें 4,920 सैंपल का रिपोर्ट निगेटिव है. वहीं 390 सैंपल का रिपोर्ट आना बांकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें