25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सभी मतदान केंद्रों पर रहेंगी हर तरह की सुविधाएं

बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र के लिए आगामी 13 मई को होने वाले मतदान की सभी प्रशासनिक तैयारी की जा रही है. इसी कड़ी में बेगूसराय संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक मो तैयब ने चुनाव संबंधी तैयारी का निरीक्षण किया.

बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र के लिए आगामी 13 मई को होने वाले मतदान की सभी प्रशासनिक तैयारी की जा रही है. इसी कड़ी में बेगूसराय संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक मो तैयब ने चुनाव संबंधी तैयारी का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने आरसीएस कॉलेज मंझौल स्थित चेरियाबरियारपुर विधानसभा क्षेत्र एवं बखरी विधानसभा क्षेत्र डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण किया, जहां चल रही इवीएम कमिशनिंग का भी जायजा लिया. इसके बाद उन्होंने चेरियाबरियारपुर विधानसभा क्षेत्र के कई बूथों का निरीक्षण किया. इस मौके पर सहायक निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतदान बूथ पर मतदान के दिन पेयजल एवं धूप से बचने के लिए शेड की व्यवस्था की जायेगी. दिव्यांग मतदाता एवं वृद्धजन मतदाताओं की सहायता के लिए वालंटियर एवं व्हीलचेयर की व्यवस्था की जायेगी. इस दौरान प्रेक्षक ने मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाएं जैसे पानी, बिजली आदि के बारे में जानकारी ली. उन्होंने दिव्यांग एवं महिला मतदाता को देखते हुए तैयारी के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. सामान्य प्रेक्षक ने जिला जनसंपर्क कार्यालय स्थित एमसीएमसी कोषांग का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में प्रेक्षक ने पेड न्यूज एवं टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले विज्ञापन के बारे में जानकारी ली तथा कोषांग में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं कर्मी को निर्देश दिया कि सोशल मीडिया के यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि सोशल साइट पर चुनाव से संबंधित प्रसारणों पर विशेष रूप से निगरानी रखें. प्रेक्षागृह सह आर्ट गैलरी में सात मई को शाम चार बजे बिहार राज्य की स्वीप आइकॉन मैथिली ठाकुर का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा, जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जायेगा. साथ ही बेगूसराय में 13 मई को होने वाले चुनाव में मतदान करने को लेकर नुक्कड़ नाटक के माध्यम से जागरूक किया जायेगा. इस बात की जानकारी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम रोशन कुशवाहा ने दी. उन्होंने बताया कि बेगूसराय में लोकसभा चुनाव की सभी प्रशासनिक तैयारी की जा रही है. इधर, सभी डिस्पैच सेंटरों का जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा ने निरीक्षण किया. उन्होंने पीडीएसके कॉलेज सदानपुर में चल रहे साहेबपुरकमाल विधानसभा क्षेत्र के डिस्पैच सेंटर का निरीक्षण किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें