1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. begusarai
  5. begusarai town turned into lake due to heavy rains people were disturbed asj

जोरदार बारिश से बेगूसराय शहर झील में तब्दील, परेशान हुए लोग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जल जमाव
जल जमाव
प्रभात खबर

बेगूसराय : मंगलवार को अचानक तेज बारिश से संपूर्ण शहर झील में तब्दील हो गया. नतीजा हुआ की चारों तरफ पानी ही पानी का नजारा देखने को मिला, समाहरणालय परिसर, एसपी कार्यालय रोड, न्यायालय परिसर, सदर अस्पताल, शहर का विष्णुपुर रोड, लोहिया नगर, सर्वोदय नगर, रतनपुर समेत अन्य जगहों पर जलजमाव से लोगों को भारी फजीहतें झेलनी पड़ी. ज्ञात हो कि बेगूसराय नगर निगम क्षेत्र में जलजमाव की समस्या काफी गंभीर है.हल्की बारिश के बाद भी शहर की सूरत बदल जाती है. लाख प्रयास करने के बाद भी बेगूसराय नगर निगम क्षेत्र में जलजमाव की समस्या से लोगों को मुक्ति नहीं मिल पायी है.जिससे लोगों में हमेशा आक्रोश बना रहता है.

जोरदार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त : नावकोठी. सोमवार से जारी भारी वर्षा से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.सड़कों पर भीषण बारिश के कारण झील का नजारा देखने को मिल रहा है.मुहल्ले की गली,सड़क के किनारे गड्ढे,और सड़कों पर जलजमाव से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है.बारिश के पानी से निचले इलाके नाले,गड्ढे सब जलमग्न हो गये हैं. बारिश के कारण आम लोगों को दिनचर्या के कार्यों के निबटाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पशुचारे के लिए पशुपालकों को दिक्कत का सामना करना पडा.एपीएस हाइस्कूल नावकोठी का प्रांगण जलमग्न है.वहीं पहसारा बगरस पथ के बगरस चौक से स्लुइश गेट तक घुटना भर पानी जमा है.पहसारा बांध के नीचे सड़क पर जलजमाव हो गया है.

वहीं वृन्दावन दुर्गा स्थान से डफरपुर पश्चिम जाने वाली सड़क, बेगमपुर से छतौना जाने वाली सड़क पर कई जगहों पर नावकोठी के सीता राम पुस्तकालय चौक,बाजार स्थित शिव मंदिर से राजेंद्र प्रसाद जायसवाल के घर तक, मुस्लिम मुहल्ले में भोला साह के घर से स्व लक्ष्मी चौधरी द्वार तक जलजमाव से मुख्य बाजार आने जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.स्व कवि जी चौक पर से मुख्य बाजार जाने में घुटना भर पानी जमा हो गया है. इसी सड़क में राम सागर महतो के घर के नजदीक जलजमाव की भयंकर समस्या बनी है.बाजार आने जाने में भी ग्राहकों को भारी परेशानी होती है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें