27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डिस्पैच सेंटर पर तैयारी पूरी, मतदानकर्मियों को आज दिया जायेगा नियुक्ति पत्र

लोकसभा चुनाव-2024 के लिए बनाए गए डिस्पैच सेंटर आरसीएस कॉलेज मंझौल में बखरी विधानसभा क्षेत्र के मतदान हेतु डीएम रौशन कुशवाहा ने क्रमशः इवीएम,वीवीपैट,चुनाव सामग्री डिस्पैच,मतदान पदाधिकारी एवं कर्मियों के बीच नियुक्ति पत्र वितरण,पोलिंग पार्टी का मिलान,वाहन टैगिंग आदि का तैयारी का जायजा लिया है.

बखरी. लोकसभा चुनाव-2024 के लिए बनाए गए डिस्पैच सेंटर आरसीएस कॉलेज मंझौल में बखरी विधानसभा क्षेत्र के मतदान हेतु डीएम रौशन कुशवाहा ने क्रमशः इवीएम,वीवीपैट,चुनाव सामग्री डिस्पैच,मतदान पदाधिकारी एवं कर्मियों के बीच नियुक्ति पत्र वितरण,पोलिंग पार्टी का मिलान,वाहन टैगिंग आदि का तैयारी का जायजा लिया है. इस दौरान डीएम ने स्ट्रांग रूम का भी निरीक्षण किए हैं हैं. जानकारी के मुताबिक वहां मौजूद रहे एसडीएम सन्नी कुमार सौरव ने डीएम श्री कुशवाहा को पूरी तैयारी की जानकारी दी है. बताया कि सभी तैयारी कर ली गई है.वहीं एसडीपीओ कुंदन कुमार द्वारा इवीएम डिस्पैच के दौरान की गयी सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित जनकारी दी गयी है. सड़क से लेकर कॉलेज परिसर तक सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गयी है. सभी महत्वपूर्ण जगहों पर पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बल की तैनाती किये जाने की बातें कही गयी है.पोलिंग पार्टी को मतदान केन्द्र भेजने की तैयारी पूरी कर ली गयी है. शनिवार को कॉलेज परिसर से विधानसभा क्षेत्र क्रमशः बखरी,गढ़पुरा,नावकोठी तथा डंडारी विधानसभा स्थित 293 बूथ के मतदान पदाधिकारी एवं कर्मियों के बीच नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे. जहां संबंधित विधानसभा के लिए चयनित कर्मी उपस्थित होकर नियुक्ति पत्र प्राप्त कर सकेंगे. बता दें कि मतदान कर्मियों को परेशानी न हो, इसके लिए कॉलेज परिसर में मे आई हेल्प यू काउन्टर बनाए गए हैं. इसके अलावे माइकिंग की भी व्यवस्था की गयी है. इस बार बखरी विधानसभा क्षेत्र के चुनाव हेतु मतदान सामग्री तथा इवीएम डिस्पैच सेंटर आरसीएस कॉलेज मंझौल से ही वितरीत होंगे.12 मई को विधानसभा क्षेत्र के 293 मतदान केन्द्रों के लिए इवीएम,वीवीपैट एवं अन्य चुनाव सामग्री के साथ पीठासीन पदाधिकारी को रवाना किया जाएगा. इस हेतु कई काउन्टर बनाए गए हैं.बता दें कि मतदान के बाद 13 मई की शाम से देर रात तक पोल्ड इवीएम बाजार समिति बेगूसराय के वज्रगृह में ही जमा होंगे.इसके लिए भी तैयारी कर ली गयी है.विधानसभा के लिए अलग जमा काउंटर बनाए गए हैं. वाहन कोषांग को आरसीएस कॉलेज मंझौल में ही शिफ्ट कर दिया गया है.25 सेक्टर के सेक्टर पदाधिकारी को दो दिन पूर्व ही वाहन उपलब्ध करा दिये गए हैं.अब पोलिंग पार्टी तथा पुलिस पदाधिकारी को मतदान संपन्न कराने के लिए वाहन दिये जाएंगे.बता दें कि विधानसभा के लिए कॉलेज परिसर में वाहन खड़ी है.कौन सा वाहन किस बूथ पर जाएगा,यह तय हो चुका है.संयुक्त ब्रिफ्रिंग की समाप्ति के बाद यहीं से पोलिंग पार्टी वाहन से अपने अपने बूथ के लिए रवाना होंगे.जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव के लिए एक सौ पचास से अधिक वाहन अधिग्रहण किये गए हैं. बीते तीन दिनों से लॉग बुक खुलवाने, ईंधन के लिए कूपन प्राप्त करने तथा भोजन के लिए राशि प्राप्त करने वाले वाहन चालकों की भीड़ लगी हुई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें