35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भूमि विवाद में मारपीट और आगजनी, प्राथमिकी दर्ज

खोदावंदपुर : बरियारपुर पूर्वी पंचायत के योगीडीह गांव के वार्ड नंबर तेरह में सोमवार की देर रात भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट, रोड़ेबाजी एवं आगजनी हुई. आगजनी की घटना में दो घर जलकर खाक हो गया. दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में चार लोग जख्मी हो गये. जख्मी लोगों की […]

खोदावंदपुर : बरियारपुर पूर्वी पंचायत के योगीडीह गांव के वार्ड नंबर तेरह में सोमवार की देर रात भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट, रोड़ेबाजी एवं आगजनी हुई. आगजनी की घटना में दो घर जलकर खाक हो गया. दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में चार लोग जख्मी हो गये. जख्मी लोगों की पहचान योगीडीह गांव निवासी स्व फजले करीम साह के 40 वर्षीय पुत्र मो अनवर साह व 35 वर्षीय मो मंजूर साह, स्व इनूश साह का 45 वर्षीय पुत्र मो नूर आलम एवं 65 वर्षीय राम जोग यादव के रूप में की गयी.

जख्मी लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोदावंदपुर में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद एक व्यक्ति को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय रेफर कर दिया. स्थानीय लोगों ने बताया कि मो अनवर साह व मो अशरफ साह के आंगन में चापाकल गड़वा रहा था.
तभी गांव के ही स्व गफूर साह का पुत्र मो इलियास साह और स्व आबिद साह का पुत्र मो जाकिर साह ने मदरसा की जमीन बताकर चापाकल गाड़ने से रोक दिया. जिसका विरोध करने पर जिकर साह अनवर साह की पुत्रवधू खुशबू खातून के साथ मारपीट करने लगा, जिससे खुशबू जख्मी हो गयी. तब खुशबू ने घटना की लिखित शिकायत पुलिस से की.
पुलिस मामले में अविलंब जांच नहीं कर सकी. रात में दोनों पक्षों के बीच भिड़ंत हो गयी. इस दौरान मो अनवर साह एवं मो अशरफ साह के झोपड़ीनुमा घर में किसी ने आग लगा दी जिससे घर में रखा 25 हजार रुपये नकद सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गया. घटना की सूचना मिलतेे ही सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गयी.
इसी दौरान किसी ने घटना की सूचना खोदावंदपुर पुलिस से की. सूचना मिलते ही एसआइ राजदेव प्रसाद रमण ने दलबल व अग्निशमन के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले को नियंत्रित करने का प्रयास करने लगे. इस दौरान पुलिस के खिलाफ आक्रोशित ग्रामीण नारेबाजी करने लगे.
इसके बाद सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष दिनेश कुमार और एएसआइ अजय कुमार मिश्रा पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को समझाने बुझाने के बाद ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया. इस संबंध में थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि घटना की लिखित शिकायत की गयी है.पुलिस त्वरित कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जायेगी .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें