32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नक्सलियों तक लेवी पहुंचाने वाले दो नक्सली समर्थक पकड़े गये

मदनपुर (औरंगाबाद) : लेवी की रकम वसूल कर नक्सलियों तक पहुंचाने वाले दो नक्सली समर्थकों को मदनपुर पुलिस ने धर दबोचा. इनके पास से नक्सली साहित्य, पोस्टर सहित कई अन्य सामान बरामद हुआ है. गिरफ्तार नक्सली समर्थकों में मदनपुर थाने के जुड़ाही गांव निवासी विनय कुमार गुप्ता उर्फ विनय प्रसाद और लंगुराही गांव के सुरेश […]

मदनपुर (औरंगाबाद) : लेवी की रकम वसूल कर नक्सलियों तक पहुंचाने वाले दो नक्सली समर्थकों को मदनपुर पुलिस ने धर दबोचा. इनके पास से नक्सली साहित्य, पोस्टर सहित कई अन्य सामान बरामद हुआ है. गिरफ्तार नक्सली समर्थकों में मदनपुर थाने के जुड़ाही गांव निवासी विनय कुमार गुप्ता उर्फ विनय प्रसाद और लंगुराही गांव के सुरेश सिंह भोक्ता शामिल हैं. ये दोनों कई महीनों से नक्सलियों को सामान पहुंचाने का काम करते थे.

मदनपुर थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने बताया कि सूचना के आधार पर जुड़ाही के दक्षिण स्थित उत्तरी कोयल नहर के पास सर्च अभियान शुरू किया गया. इसी बीच जुड़ाही गांव की ओर से एक बाइक पर सवार दो लोग नहर की तरफ आ रहे थे, जो पुलिस को देख भागने लगे. जवानों ने खदेड़ कर दोनों को पकड़ लिया. उनके पास एक सफेद रंग का झोला और एक बोरानुमा झोला बरामद हुआ, जिसमें कई वस्तुएं थीं. पुलिस ने दोनों को पकड़ कर थाने लाया गया.
तलाशी के दौरान गिरफ्तार सहयोगी विनय कुमार गुप्ता उर्फ विनय प्रसाद के पास से तीन मच्छरदानी, दो चितकबरा वर्दी, माओवादी कम्युनिस्ट पार्टी की एक किताब, एरिया कमेटी की एक किताब, देव थाने के पड़रिया स्थित कैंप पर हुए हमले से संबंधित एक पर्चा, कई रंगों में लिखा हुआ हस्तलिखित पर्चा बरामद हुए हैं.
वहीं, सुरेश सिंह भोक्ता के पास से बोरानुमा झोले में एक किताब जिस पर डॉक्टर अरविंद के द्वारा लेख पर प्रतिक्रिया अंकित थी, पीइटी की एक किताब, महिलाओं पर बढ़ रही उत्पीड़न एवं अत्याचार संबंधित एक किताब, बिहार की आम जनता से अपील का एक पर्चा, अनेक रंगों से हस्तलिखित माओवादियों से संबंधित तीन पर्चे बरामद हुए हैं.
जमुई में हार्डकोर नक्सली थानू यादव गिरफ्तार
सरौन (जमुई). शनिवार की देर रात चकाई थाने के बटपार गांव के पास से हार्डकोर नक्सली थानू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए चकाई थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी ने बताया कि कई मामलों में पुलिस को थानू यादव की तलाश थी.
उन्होंने बताया कि सूचना मिल रही थी कि नक्सली थानू इन दिनों चकाई क्षेत्र में किसी घटना को अंजाम देने को लेकर सक्रियता से कार्य कर रहा है तभी पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाकर उसे गिरफ्तार कर लिया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें