27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेल ट्रैक के किनारे झाड़ियों में लगी आग, अप और डाउन ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन रहा बाधित

दानापुर रेलमंडल के आरा-बक्सर रेलखंड स्थित बनाही व रघुनाथपुर स्टेशनों के बीच शनिवार की शाम रेल ट्रैक के किनारे लगी झाड़ियों में आग लग जाने के कारण अप व डाउन रेल ट्रैकों पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा.

बिहिया.

दानापुर रेलमंडल के आरा-बक्सर रेलखंड स्थित बनाही व रघुनाथपुर स्टेशनों के बीच शनिवार की शाम रेल ट्रैक के किनारे लगी झाड़ियों में आग लग जाने के कारण अप व डाउन रेल ट्रैकों पर ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. मामले को लेकर स्थानीय रेल पदाधिकारियों व कर्मियाें में हड़कंप मचा रहा. जानकारी के अनुसार रेल ट्रैक के किनारे लगी आग के कारण 12331 अप हिमगिरी एक्सप्रेस को बिहिया में रोक दिया गया जो कि 25 मिनटों तक खड़ी रही. वहीं 12370 डाउन कुंभ एक्सप्रेस को रघुनाथपुर में रोक दिया गया. इसके अलावा 12357 अप जनसाधारण एक्सप्रेस व 13278 ईएमयू ट्रेन समेत अन्य कई ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोक दिया गया जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. बताया जाता है कि बाद में दमकल की गाड़ियों व स्थानीय लोगों के सहयोग से आग को बुझाया गया तब जाकर रेल परिचालन सामान्य हो पाया. मालूम हो कि गत सोमवार को भी बिहिया रेलवे स्टेशन के अप लाइन में होम सिग्नल के पास झाड़ियों में आग लग गयी थी जिससे फायर ब्रिगेड की गाड़ी मंगाकर बुझाया गया था. हालांकि इस दौरान ट्रेनों का परिचालन सामान्य रहा था.

बधार में आग लगने से हजारों की फसल जलकर नष्ट : बिहिया.

बिहिया थाना क्षेत्र के भड़सरा गांव के समीप स्थित बधार में शनिवार को आग लग जाने की घटना में किसानों की हजारों की फसल जलकर नष्ट हो गयी. बताया जाता है कि अगलगी की इस घटना में काटकर रखे गये गेहूं के बोझा समेत खेत में खड़ी फसलों का नुकसान हुआ है. बाद में स्थानीय लोगों की सहायता से आग को फैलने से रोका गया. आग किस प्रकार लगी और कितनी क्षति हुई है. इसकी जानकारी नहीं मिल पायी है.

शाॅर्ट सर्किट से मिठाई दुकान में लगी आग, कुछ समय के लिए अफरातफरी का माहौल कायम : सहार.

स्थानीय थाना क्षेत्र के सहार चेक पोस्ट पर स्थित मिठाई दुकान में बिजली की शॉर्ट सर्किट से आग लगने के कारण कुछ समय के लिए अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. जिसके बाद ग्रामीण एवं फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक दुकान में रखा मिठाई एवं अन्य सामग्री जलकर राख हो गयी. जानकारी के अनुसार शनिवार के दिन बिजली की शाॅर्ट सर्किट से निकली चिंगारी के कारण मिठाई दुकान की समीप रखे पतेल में आग लग गयी जहां देखते ही देखते मिठाई दुकान आग की चपेट में आ गयी. मिठाई दुकान सहार टोला निवासी स्वर्गीय हृदया चौधरी के पुत्र महेंद्र चौधरी की थी, जहां आग लगने के कारण मिठाई दुकानदार के समक्ष आर्थिक समस्या उत्पन्न हो गयी. जिसको लेकर जिला परिषद मीना कुमारी और भाजपा नेता घनश्याम राय ने स्थानीय प्रशासन से पीड़ित मिठाई दुकानदार को उचित मुआवजा मुहैया कराने की मांग की है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें