1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. cattle smugglers arrested near india nepal border area in araria bihar news hindi gau taskari ki khabar skt

गौवंश को लेकर नेपाल से भारत में घुसपैठ कर रहे मवेशी तस्कर को जवानों ने सीमा पर दबोचा, जानें पूरा मामला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

एसएसबी की 52 वीं बटालियन के जवानों द्वारा नाकागश्ती के दौरान भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा(India-Nepal Border) पिलर संख्या 160 के समीप भारतीय क्षेत्र में गैर कानूनी तरीके से नेपाल से तस्करी के माध्यम से 09 मवेशी के साथ भारतीय क्षेत्र में घुसा चला आ रहा था. शक के आधार पर उक्त व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर तस्करी की बात कबूल किया. जिसके बाद मवेशी व तस्कर को सिकटी थाना पुलिस को सौंप दिया.

प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. जानकारी अनुसार सिकटी थाना कांड संख्या 7/21 में एसएसबी कैंप सिकटी बीओपी के मुख्य आरक्षी सामान्य शिव चंद्र कुमार राय के फर्द बयान के आधार पर दर्ज आवेदन में कहा गया है कि बुधवार की संध्या करीब 08 बजे पिलर संख्या 160 के समीप से 06 जवानों के साथ नाकागश्ती के लिए गनगैय टोला की तरफ जा रहा था.

गश्ती के दौरान देखा गया कि एक व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में मवेशियों को लेकर जा रहा है. शक होने पर उक्त व्यक्ति को रोक कर पूछताछ करने पर उसने अपना नाम दिलनवाज पिता मो सफीक बताया. साथ ही उसने स्वीकार किया की सभी मवेशी तस्करी के माध्यम से भारतीय क्षेत्र में लाया गया. इन मवेशियों 04 गाय, 01 बैल सहित 09 मवेशी मवेशी थे. सभी पकड़े गये मवेशी को सिकटी फाटक में जमा कराया गया. जबकि गिरफ्तार आरोपी को सिकटी थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें