1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. araria
  5. araria a tanker full of petroleum material overturned villagers started looting petrol and diesel ksl

Araria: पेट्रोलियम पदार्थ से भरा टैंकर पलटा, पेट्रोल-डीजल समझ लूटने लगे ग्रामीण

रानीगंज-फारबिसगंज मुख्यमार्ग पर पेट्रोलियम पदार्थ से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया. इसके बाद ग्रामीणों ने पेट्रोल-डीजल समझ कर लूटने लगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Araria: टैंकर से पेट्रोलियम पदार्थ लूटते ग्रामीण.
Araria: टैंकर से पेट्रोलियम पदार्थ लूटते ग्रामीण.
प्रभात खबर

Araria: जिले के परवाहा स्थित रानीगंज-फारबिसगंज मुख्यमार्ग पर बिस्टोरिया पंचायत स्थित राईस मिल के पश्चिम में एक पेट्रोलियम पदार्थ से भरा टैंकर रविवार की सुबह अनियंत्रित होकर मक्के के खेत में पलट गया. पेट्रोलियम पदार्थ से भरा टैंकर कोलकाता से पेट्रोलियम पदार्थ लेकर नेपाल के बिराटनगर जा रहा था.

बताया जाता है कि तेज गति होने के कारण रानीगंज-फारबिसगंज बॉर्डर के समीप टैंकर ने पलटी मार दी. टैंकर के पलटी मारते ही स्थानीय लोगों ने पेट्रोल-डीजल समझ कर जमकर जरकीन, बाल्टी, गैलन आदि में भर कर ले जाने लगे. बताया जाता है कि करीब एक घंटे तक बच्चे, बूढ़े, जवान और महिलाएं पेट्रोलियम पदार्थ को लूटने में लगे रहे. लूटनेवालों ने यह भी नहीं देखा कि यह पेट्रोल-डीजल नहीं बल्कि कुछ और लूट रहे हैं.

Araria: टैंकर से पेट्रोलियम पदार्थ लूटते ग्रामीण.
Araria: टैंकर से पेट्रोलियम पदार्थ लूटते ग्रामीण.
प्रभात खबर

वास्तव में पेट्रोल-डीजल नहीं, बल्कि ट्रैक्टर आदि के हाइड्रोलिक में डालने वाला सी-ऑयल था. घटना की सूचना मिलने पर रानीगंज थानाध्यक्ष कौशल कुमार ने दारोगा रूबी कुमारी, हृदय नारायण सिंह और पुलिस बल को घटनास्थल पर भेजा. टैंकर से सी-ऑयल लूट रहे लोगों को पुलिस बल द्वारा हटाया गया.

साथ ही पुलिस ने टैंकर की सुरक्षा में दो स्थानीय चौकीदार सुजीत पासवान और परमानंद पासवान को तैनात कर दिया. सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर यह खबर खूब वायरल हुआ कि लोगों ने टैंकर से पेट्रोल-डीजल लूटा. लेकिन, यह पेट्रोल-डीजल नहीं, बल्कि सी-ऑयल था. पलटे टैंकर में सी-ऑयल होने की पुष्टि थानाध्यक्ष कौशल कुमार ने भी की है.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि कोलकाता से नेपाल के बिराटनगर जा रहे टैंकर के चालक को झपकी आ जाने की वजह से गाड़ी बेकाबू हो गयी और पलट गयी. हादसे में ड्राइवर और खलासी की जान बाल-बाल बच गयी. सबसे आश्चर्यजनक पहलू यह देखने को मिला कि पेट्रोलियम पदार्थ से भरे टैंकर के पलट जाने से ग्रामीण चालक और खलासी को बचाने के बजाय लूटने के लिए भाग-दौड़ करते रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें