36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनतेरस दीपावली को लेकर बाजार में बढ़ी रौनक, खरीदारी में जुटे लोग

फारबिसगंज : धनतेरस व दिवाली की पूर्व संध्या पर गुरुवार को बाजार में रौनक रही. लोग खरीदारी करने में व्यस्त रहे. सबसे अधिक भीड़ इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, बर्तन, उपहारों व मिठाई की दुकानों पर दिखी. दीपों के त्योहार को पूरे उल्लास के साथ मनाने के लिए लोगों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. दिन भर […]

फारबिसगंज : धनतेरस व दिवाली की पूर्व संध्या पर गुरुवार को बाजार में रौनक रही. लोग खरीदारी करने में व्यस्त रहे. सबसे अधिक भीड़ इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, बर्तन, उपहारों व मिठाई की दुकानों पर दिखी. दीपों के त्योहार को पूरे उल्लास के साथ मनाने के लिए लोगों ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

दिन भर दुकानों में भीड़ उमड़ी रही. इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, बर्तन दुकानों व मिठाइयां, घरों का सजावटी सामान, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक सामान और गिफ्ट दुकानों पर अच्छी-खासी बिक्री हुई. इसके साथ ही पटाखा बाजार में भी रौनक देखने को मिली.
लोगों ने पटाखे, फुलझड़ियां, रॉकेट व अन्य आतिशबाजी की खरीदारी की. दिवाली पर गणेश, लक्ष्मी और धन कुबेर की पूजा की जाती है. लिहाजा लोगों ने इनकी नयी मूर्तियों की खरीदारी की. यूं तो सोशल मीडिया पर बधाइयों का सिलसिला धनतेरस के पहले से ही शुरू हो चुका है, लेकिन दिवाली की शुभकामनाओं को लेकर सोशल मीडिया पर दिन भर संदेशों का आदान-प्रदान हो रहा है.
धन्वंतरि जयंती पर होगा विशेष कार्यक्रम आयोजित
अररिया. धनवंतरी जयंती के मौके पर आरोग्य भारती परिसर में विशेष आयोजन किया जायेगा. इसकी जानकारी देते हुए आरोग्य भारती के डॉ कपलेश्वर प्रसाद सिन्हा स्टेशन रोड वार्ड संख्या 17 में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिले के विभिन्न हिस्सों से आये होम्येपैथ, एलोपैथ व आयुर्वेद के चिकित्सक भाग लेंगे. समारोह में लोगों को सेहतमंद बने रहने के विभिन्न उपायों पर विस्तृत चर्चा की जायेगी.
कार्यक्रम में जिला अस्पताल के कई चिकित्सकों के साथ जोगबनी के होम्योपैथी चिकित्सक डॉ सुमन दास सहित अन्य के भाग लेने की बात उन्होंने कही. उन्होंने कहा कि मौके पर औषधिय, सुगंधित पौधों की खेती व प्रसंस्करण का तकनीकी प्रशिक्षण भी लोगों को उपलब्ध कराया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें