सात लाख युवा मतदाता करेंगे मतदान, बदल सकते है किसी भी उम्मीदवार की किस्मत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मृगेंद्र, अररिया : इस बार का चुनाव कहें तो युवा बनाम उम्मीदवर साबित हो सकता है. ऐसा जिले की मतदाता सूची देखने से समझ में आ जाता है. इस बार के मतदान में जिले के 18 से 35 वर्ष तक के युवा मतदाताओं की संख्या लगभग 07 लाख है तो इसी ग्रुप में महज 04 वर्ष बढ़ जाने अर्थात 39 वर्ष के मतदताओं को जोड़ दिया जाए तो मतदाताओं की संख्या 9,55,336 है.

इसलिए यह कहा जा सकता है कि अगर इनका रुख जिस प्रत्याशी के पक्ष में चले जाए वे उनकी किस्मत की तस्वीर बदल सकते हैं. युवाओं के कंधे पर देश की महत्वपूर्ण जिम्मेवारी है. जिले में विकास की नयी इमारत बनाने के लिए इनके ऊपर जबावदेही भी है. युवाओं के लिए ऊच्च शैक्षणिक संस्थान हो इसकी मांग युवाओं ने प्रभात खबर वोट करें देश गढ़े कार्यक्रम के माध्यम से किया गया है.
चुनावी सभाओं में व्यस्त रहने के कारण बहुत सारे प्रत्याशी इन तक नहीं पहुंच पाये. इसलिए इनके मन व मिजाज की समझ भी वे नहीं ले पाये. जिले के युवा जिले में विकास की बात करना चाहते हैं. जिले में रेल परियोजना को देखना चाहते हैं. फारबिसगंज सहरसा रेलखंड पर रेलों का परिचालन देखना चाहते हैं.
इंडो-नेपाल सीमा सड़क पर फर्टाटा भरने वाली गाड़ियों को दौड़ता देखना चाहते हैं. जिले में मेडिकल कॉलेज तो इंजीनियरिंग कॉलेज देखना चाहते हैं. किसानों के लिए बाढ़ से बचाव के उपाय तो कटाव के दंश से उबारने के लिए अच्छी योजना देखना चाहते हैं. उनकी फसल की अच्छी कीमत मिले उसके लिए सरकारी स्तर पर खरीद की रफ्तार देखना चाहते हैं.
अमन व चैन का अररिया देखना चाहते हैं. बहु बेटियों व महिलाओं को सम्मान मिले अररिया में ऐसे सुदृढ़ पुलिसिंग को देखना चाहते हैं. ऐसा इन्होंने प्रभात खबर के वोट करें देश गढ़े कार्यक्रम से अपनी आवाज जिले के प्रत्याशियों से लेकर ऊपर तक के हुकमरानों तक पहुंचायी है.
चुनाव को ले अस्पतालों को किया गया अलर्ट
अररिया. लोकसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ विभाग सक्रिय हो गया हैं. लोकसभा चुनाव को देखते ही स्वास्थ्य विभाग ने जिले के सभी सरकारी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है. जबकि आपातकाल से निबटने के लिए सभी प्रकार की आपातकाल दवा को भी पूरा कर लिया है. इसकी जानकारी सीएस डॉक्टर सुरेश प्रसाद सिन्हा ने देते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर अररिया के सभी सरकारी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है.
उन्होंने यह भी बताया कि सदर अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल, रेफरल अस्पतालस पीएससी, एपीएसई सभी जगहों पर स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहेंगे. इधर डीपीएम रेहान अशरफ ने बताया कि सभी अस्पतालों में एंबुलेंस को भी सक्रिय रहेंगे. इसके अलावा कंट्रोल रूम में भी एंबुलेंस के साथ मेडिकल टीम मौजूद रहेंगे.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें