26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमित शाह का बिहार दौरा: 16 सितंबर को मिथिला और सीमांचल क्षेत्र का गरम रहेगा सियासी माहौल, जानिए क्या है प्लान

गृह मंत्री अमित शाह 16 सितंबर को बिहार आने वाले हैं. गृह मंत्री के कार्यक्रम को लेकर भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. झंझारपुर में जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है. वहीं अररिया के जोगबनी में भी गृह मंत्री का कार्यक्रम है. जानिए पूरी जानकारी..

Amit Shah Bihar Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एकबार फिर से बिहार का दौरा करने वाले है. 16 सितंबर को मधुबनी के झंझारपुर और अररिया के जोगबनी में गृह मंत्री का कार्यक्रम है. इसे लेकर भाजपा ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. झंझारपुर और अररिया में भाजपा के दिग्गज नेता लगातार कैंप कर रहे हैं. 16 सितंबर को अमित शाह के दो जिलों में होने वाले कार्यक्रम से मिथिला व सीमांचल क्षेत्र की राजनीतिक गरमी अधिक बढ़ने जा रही है.

जोगबनी में अमित शाह का कार्यक्रम

गृह मंत्री अमित शाह आगामी 16 सितंबर को अररिया जिला अंतर्गत फारबिसगंज अनुमंडल के इंडो-नेपाल बॉर्डर सटे जोगबनी पहुंचेंगे. गृह मंत्री का सीमांचल में विगत 01 साल के दौरान दूसरी बार यह दौरा है. वहीं अररिया जिला में उनका यह पहला दौरा है. इसकी जानकारी देते हुए अररिया लोकसभा के भाजपा सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि गृह मंत्री अमित शाह जोगबनी में इंटीग्रेटेड चेक पोस्ट (आइसीपी) के समीप बॉर्डर गार्डेड फोर्सेज (बीजीएफ) के लिए बनाये गये आवासीय भवन का उद्घाटन करेंगे. साथ ही पार्टी के एक हजार सक्रिय कार्यकर्ताओं से चुनाव को लेकर रणनीति पर भी बात करेंगे.

सीमांचल आ रहे अमित शाह

केंद्र सरकार के गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को लेकर जोगबनी आइसीपी में सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने बुधवार की शाम कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया व गृह मंत्री के कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं. उन्होंने हेलीपेड व कार्यक्रम स्थल का जायजा लेने के साथ अधिकारियों से कई आवश्यक जानकारियां भी ली. इधर गृह मंत्री अमित शाह के आगमन व उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर अररिया जिला के भाजपा कार्यकर्ता में खासा उत्साह देखा जा रहा है.

Also Read: जाति गणना को राष्ट्रीय मुद्दा बनाएगा I.N.D.I.A गठबंधन, नीतीश-लालू के इन बयानों से पहले ही मिल गए थे संकेत…
अररिया में कार्यकर्ताओं को मंत्र भी देंगे अमित शाह

अररिया के कार्यक्रम के बाद अमित शाह झंझारपुर पहुंचेंगे. 16 सितंबर को उनके लोकसभा प्रवास के अंतर्गत मेरा माटी, मेरा देश कार्यक्रम को लेकर प्रदेश के नेताओं का झंझारपुर आना जारी है. बुधवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी दूसरी बार झंझारपुर पहुंचे. उन्होंने ललित कर्पूरी स्टेडियम पहुंचकर जर्मन हैंगर निर्माण का जायजा लिया इस दौरान कई आवश्यक निर्देश दिया. इससे पहले वे प्रचार वाहनों को भाजपा का झंडा दिखाकर रवाना किया. कार्यकर्ताओं के साथ ललित कर पूरी स्टेडियम में बने पंडाल में बैठक की.

भाजपा का दावा, लाखों की संख्या में जुटेंगे लोग

बैठक में झंझारपुर जिलाध्यक्ष ऋषिकेश राघव व मधुबनी जिलाध्यक्ष शंकर झा के साथ कोर कमेटी के सदस्य, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, विधान परिषद, पूर्व विधान परिषद सहित अन्य लोग शामिल थे. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने भारी संख्या में गृह मंत्री के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए इन लोगों से मंत्रणा की. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री का प्रवास कार्यक्रम ऐतिहासिक होने वाला है. इसमें लाखों की संख्या में भीड़ इकट्ठा होगी. मेरा माटी मेरा देश कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए झंझारपुर की जनता भी सजग है. झंझारपुर लोकसभा के कार्यकर्ता लाखों की संख्या में जुट कर अमित शाह का भाषण सुनेंगे. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी लोग लगे हुए हैं. वही प्रदेश अध्यक्ष के साथ आए स्थानीय विधायक, पूर्व मंत्री सह प्रदेश भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष नीतीश मिश्रा ने कहा कि वह अपने विधानसभा कार्यकर्ताओं के साथ लगातार संपर्क में है. लगातार बैठक कर रहे हैं. साथ ही लोकसभा क्षेत्र सहित अन्य जगहों से भी लोगों के संपर्क में है.

नेता प्रतिपक्ष भी मैदान में उतरे..

वहीं, विधानसभा प्रतिपक्ष के नेता विजय सिन्हा भी ललित कर्पूरी स्टेडियम पहुंचकर पंडाल एवं हेलीपैड आदि का जायजा लिया. साथ ही स्थानीय कार्यकर्ता से मिलकर उनका जोश बढ़ाया. उन्होंने कहा कि देश के नेता गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम को सुनने के लिए लोग बेताब है. उन्होंने कहा कि वह जगह-जगह जाकर भी लोगों से मिले हैं. कार्यक्रम में आने का आवाह्न भी किया है. बता दे की प्रदेश अध्यक्ष ललित कर्पूरी स्टेडियम का जायजा, कार्यकर्ताओ के साथ बैठक व प्रचार वाहन को रवाना करने के बाद मोहना स्थित निजी होटल में बैठक कार्यकर्ताओं के साथ की. इस दौरान उनके साथ संगठन महामंत्री भिखू भाई दलसाणिया, सांसद व विधायक आदि थे.

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय कर रहे जनसंपर्क

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने लौकहा विधानसभा के विभिन्न जगहों पर जनसंपर्क अभियान चलाया. जनसंपर्क अभियान के दौरान लोगों से आगामी 16 सितंबर को झंझारपुर के ललित कर्पूरी स्टेडियम में प्रस्तावित गृह मंत्री अमित शाह के सभा को सफल बनाने के लिए लोगों को सभा में पहुंचने का निमंत्रण कार्ड दिया. उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा प्रवास के दौरान लोगों को प्रधानमंत्री का संदेश पहुंचाने के लिए आ रहे हैं. उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा बिहार के विकास के लिए दी जाने वाली राशि का जिक्र करते हुए कहा कि बिहार के विकास में जितने धन की जरूरत थी उससे अधिक राशि दी गई है. मंत्री ने लौकहा विधानसभा के बैरबोना, नहरी, एकम्मा, परसाही, पिपराही, करनामा तथा बनगामा में जनसंपर्क अभियान चला कर केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी.

युवा मोर्चा ने भी की बैठक..

मधुबनी में भाजपा युवा मोर्चा के जिला कार्य समिति की बैठक बुधवार को भाजपा कार्यालय में हुई. बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अशोक कुशवाहा व संचालन महामंत्री मुकेश यादव ने की. बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भारतेंदु मिश्र ने कहा कि आगामी 16 सितंबर को झंझारपुर में प्रस्तावित गृहमंत्री अमित शाह की सभा में अधिक से अधिक युवा भाग लेकर उसे सफल बनायें.

गृहमंत्री के कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील

गृहमंत्री अमित शाह के 16 सितंबर को झंझारपुर आगमन को लेकर भाजपा के प्रदेश मंत्री सरोज झा एवं भाजपा के क्षेत्रीय सह प्रभारी मगध प्रमंडल राजू झा ने फुलपरास विधानसभा क्षेत्र के कई मंडलों का दौरा किया. साथ ही अधिक से अधिक संख्या में लोगों को कार्यक्रम स्थल झंझारपुर ललित कर्पूरी स्टेडियम में आने का आह्वान किया. भाजपा नेता ने कहा कि गृहमंत्री का झंझारपुर आगमन पहली बार हो रहा है. जिससे स्थानीय लोग उत्साहित हैं. उनके आगमन को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है. राजू झा ने बताया कि गृहमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुबह से देर रात तक जनसंपर्क एवं जगह जगह बैठकों का दौर जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें