26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सबलपुर में श्मशान घाट पर मिले मां-बाप और बेटे के शव, तांत्रिक व पुजारी फरार

पटना/फतुहा : सबलपुर श्मशान घाट के पास से एक ही परिवार के तीन सदस्यों का शव पुलिस ने बरामद किया है. शव को देखने से प्रतीत होता था कि हत्या ईंट-पत्थर से कूच कर की गयी हो. शव की पहचान गुलमोहियाचक निवासी हवलदार शंभु राय के पुत्र उपेंद्र राय (40 वर्ष), उसकी पत्नी इंदू देवी […]

पटना/फतुहा : सबलपुर श्मशान घाट के पास से एक ही परिवार के तीन सदस्यों का शव पुलिस ने बरामद किया है. शव को देखने से प्रतीत होता था कि हत्या ईंट-पत्थर से कूच कर की गयी हो. शव की पहचान गुलमोहियाचक निवासी हवलदार शंभु राय के पुत्र उपेंद्र राय (40 वर्ष), उसकी पत्नी इंदू देवी (35 वर्ष) और पुत्र रोहित कुमार (12 वर्ष) के रूप में हुई है. मौके पर पहुंची नदी थाना की पुलिस को स्थानीय ग्रामीणों का कोपभाजन भी बनना पड़ा. थानाध्यक्ष ने लोगों को समझा-बुझा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए पटना भेज दिया. घटना के पीछे तंत्र विद्या से जुड़ा मामला बताया जा रहा है. श्मशान घाट का तांत्रिक और मंदिर का पुजारी फरार हो गया है. नदी थाना व दीदारगंज थाना के बीच विवाद भी हुआ. बाद में डीएसपी के निर्देश पर दीदारगंज थाने में मामला दर्ज हुआ.
प्राथमिकी के आधार पर पुलिस करेगी जांच
घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे डीएसपी अनोज कुमार मामले की जांच में जुट गये. इस संबंध में डीएसपी ने बताया कि मृतक उपेंद्र राय मानसिक रूप से विक्षिप्त था. परिजनों द्वारा जो प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी उस पर पुलिस जांच कर कार्रवाई करेगी. प्रथमदृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है.
उपेंद्र हर रोज रात में काली की पूजा करने जाता था
जानकारी के अनुसार गुलमोहियाचक निवासी उपेंद्र राय जो पेशे से टेंपो चालक है, प्रतिदिन सबलपुर श्मशान घाट स्थित काली मंदिर में रात्रि पूजा के लिए जाता था. रविवार को भी देर रात उपेंद्र राय पूजा के लिए गया था. इसके बाद वह बहुत देर तक घर नहीं लौटा तो उसकी पत्नी इंदू देवी और बेटा रोहित कुमार उसे खोजने के लिए मंदिर पर गये, जो घर नहीं लौटे.
सुबह में ग्रामीणों को तीनों का शव मंदिर के ही आसपास मिला. मंदिर से कुछ दूरी पर इंदू देवी और उसके पुत्र रोहित का शव था. वहीं, नदी किनारे उपेंद्र राय का शव पड़ा था. परिजनों ने बताया कि श्मशान घाट पर स्थित मंदिर में रहनेवाले तांत्रिक से मिलने की बात कह कर रविवार की रात एक बजे ही उपेंद्र, इंदू व रोहित घर से निकले थे. परिजनों ने बताया कि पिता व पुत्र के शरीर पर कपड़े नहीं थे, जबकि पत्नी के शरीर पर कम कपड़े थे.
पुजारी व तांत्रिक के गिरफ्त में आने से खुलेगा राज
गुलमोहियाचक निवासी उपेंद्र राय के पिता मुंगेर जिले मेंहवलदार हैं. उपेंद्र चार भाई है. उपेंद्र खुद टेंपो चालक था. उपेंद्र को तीन बेटे और एक बेटी है. परिजनों और ग्रामीणों के मुताबिक श्मशान घाट स्थित काली मंदिर का पुजारी और तांत्रिक का आचरण संदिग्ध था. मंदिर में गंजेड़ी, भंगेड़ी का जमावड़ा लगा रहता था. लोगों को शक है कि तीनों की हत्या पुजारी हरि बाबा उर्फ लाल बाबा ने की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें