31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में गंगा नदी पर दो रेल पुल तीन महीनों में चालू होंगे बशर्ते.. : सिन्हा

दरभंगा: रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने आज कहा कि अगर बिहार सरकार संपर्क पथ बना दे तो प्रदेश में गंगा नदी पर दो रेल पुल तीन महीनों में चालू कर दिए जाएंगे. दरभंगा रेलवे स्टेशन पर आज आधारभूत संरचना और सुविधाओं का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मनोज ने कहा […]

दरभंगा: रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने आज कहा कि अगर बिहार सरकार संपर्क पथ बना दे तो प्रदेश में गंगा नदी पर दो रेल पुल तीन महीनों में चालू कर दिए जाएंगे.

दरभंगा रेलवे स्टेशन पर आज आधारभूत संरचना और सुविधाओं का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मनोज ने कहा कि पटना के दीघा और मुंगेर में रेल सह सडक पुल तैयार हैं. अगर राज्य सरकार संपर्क पथ बना दे तो इन्हें अगले तीन महीनों में चालू कर दिया जाएगा.
गंगा नदी पर तीन दशक पुराने पटना-वैशाली जिले को जोडने वाले महात्मा गांधी सडक पुल तथा पटना जिले के मोकामा में अवस्थित रेल सह सडक पुल के जर्जर हो जाने के कारण उत्तर बिहार को राजधानी पटना सहित दक्षिण बिहार से जोडने की दिशा में इन पुलों को चालू करना जरुरी है.
दरभंगा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करते हुए मनोज ने कहा कि यात्रियों की संख्या और माल ढुलाई के मद्देनजर उत्तर बिहार रेलवे के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. दरभंगा रेलवे स्टेशन से पिछले कुछ सालों के दौरान यात्रियों और माल ढुलाई में आठ गुना वृद्धि हुई है पर इस अवधि के दौरान यहां आधारभूत संरचना में दो से ढाई गुना बढोतरी हुई है जिसमें सुधार की जरुरत है.उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रेलवे के आधुनिकीकरण और उसके आधारभूत संरचना को विकसित किए जाने की योजना है.
इस अवसर पर पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाडी और दरभंगा संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद कीर्ति झा आजाद ने कहा कि दरभंगा रेलवे स्टेशन 75 करोड रुपये के राजस्व की उगाही कर पटना रेलवे स्टेशन के बाद प्रदेश में दूसरा स्थान रखता है पर उसके बावजूद यहां यात्रियों के लिए प्रयाप्त सुविधा नहीं है. आजाद ने दरभंगा में रेल पटरियों के दोहरीकरण और विद्युतिकरण की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें