25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Train News: आनंद विहार से मुजफ्फरपुर आ रही ट्रेन में एसी चालू होते ही पढ़िए क्यों मची भगदड़

Anand Vihar to Muzaffarpur ट्रेन में सफर कर रहे सानू तिवारी ने बताया कि ट्रेन खुलने के दो घंटे बाद जैसे ही एसी चालू हुई, तो शॉट सर्किट की घटना हो गयी

Anand Vihar to Muzaffarpur आनंद विहार से मुजफ्फरपुर के लिए चली स्पेशल ट्रेन में एसी चालू होते ही शॉट सर्किट से धुआं उठने लगा. जिसके बाद कोच में भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी. मामला गाड़ी संख्या-05220 आनंद विहार से मुजफ्फरपुर तक चलने वाली स्पेशल ट्रेन में का है. इस ट्रेन को 26 मई यानी बीते रविवार को पूर्व निर्धारित समय के तहत शाम के 4 बजे खुलना था.

एसी ऑन किया गया, उसी दौरान शॉट सर्किट हो गया

लेकिन, रि-शेड्यूल होने के कारण गाड़ी रात के 9.18 बजे आनंद विहार से खुली. लेकिन खुलने के बाद थ्री-एसी काम नहीं कर रहा था. जिसके बाद ट्रेन के एबी-3 में सफर कर रहे यात्रियों ने एसी नहीं चलने को लेकर शिकायत की हालांकि कोच के स्टाफ की ओर से जैसे ही एसी ऑन किया गया, उसी दौरान शॉट सर्किट हो गया, ऐसे में भगदड़ की स्थिति होने पर कोच में सफर कर रहे यात्रियों ने रेलवे के अधिकारियों को सोशल मीडिया पेज पर घटना के बारे में बताते हुये मदद की मांग की. तत्काल मामले में डीआरएम मुरादाबाद की ओर से संज्ञान लिया गया. बताया गया कि कोच की जांच के लिये प्राइमरी डिवीजन को सूचित कर दिया गया है.


सीट छोड़ कर इधर-उधर भागने लगे यात्री
कोच में सफर कर रहे सानू तिवारी ने बताया कि ट्रेन खुलने के दो घंटे बाद जैसे ही एसी चालू हुई, तो शॉट सर्किट की घटना हो गयी, कुछ देर के लिए यात्री काफी डर गये, और अपनी सीट को छोड़ कर, इधर उधर भागने लगे, बाद में ट्रेन के तकनीकी स्टॉफ पहुंच कर, एसी के लाइन को बंद किया, जिसके बाद स्थिति सामान्य हुई. उसके बाद से कोच में जैसे-तैसे यात्री सफर करते रहे, करीब 12 घंटे ट्रेन लेट होने के कारण सोमवार की देर रात ट्रेन मुजफ्फरपुर पहुंची.


जोगबनी-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में एसी नहीं चलने पर रिफंड की मांग
उमस भरी गर्मी शुरू होने के साथ ट्रेनों का एसी फेल होने लगा है. सोमवार को गाड़ी संख्या-13211 जोगबनी-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में एसी काम नहीं कर रहा था. जिसको लेकर ट्रेन में सफर कर रहे विश्वजीत कुमार सहित कई यात्रियों ने शिकायत की. उसके बाद भी एसी नहीं चल पाया. जिसको लेकर एक दर्जन से अधिक यात्रियों ने पैसा रिफंड करने की मांग की है. मामले में डीआरएम दानापुर की ओर से संबंधित अधिकारियों को जांच का निर्देश दिया गया है.

ये भी पढ़ें..

Rahul Gandhi Bihar Visit: राहुल गांधी की पटना में जनसभा के दौरान मंच टूटा, मीसा ने दिया सहारा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें