1. home Hindi News
  2. state
  3. Chhattisgarh
  4. rail accident in chhattisgarh seven compartments of goods train including engine derailed mtj

छत्तीसगढ़ में रेल दुर्घटना, मालगाड़ी के 18 डिब्बे पटरी से उतरे, हावड़ा-मुंबई रेलमार्ग बाधित

छत्तीसगढ़ में एक रेल दुर्घटना हो गयी है. मालगाड़ी के इंजन समेत 7 डिब्बे पटरी से उतर गये हैं. यह रेल दुर्घटना रायगढ़ जिला के जमगांव रेलवे स्टेशन पर हुई. हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rail Accident In Chhattisgarh: जमगांव में हुई रेल दुर्घटना
Rail Accident In Chhattisgarh: जमगांव में हुई रेल दुर्घटना
Twitter

Rail Accident In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में एक रेल दुर्घटना हो गयी है. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में सोमवार को एक मालगाड़ी पटरी पर खड़ी दूसरी मालगाड़ी से टकरा गयी. इस घटना में मालगाड़ी के 18 डिब्बे पटरी से उतर गये. रेल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले के जामगांव रेलवे स्टेशन क्षेत्र में सोमवार शाम करीब 4:15 बजे एक मालगाड़ी अन्य मालगाड़ी से टकरा गयी, जिससे 18 डिब्बे पटरी से उतर गये. उन्होंने बताया कि दुर्घटना के कारण हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर यातायात बाधित हो गया है.

छत्तीसगढ़ में ट्रेन हादसे के बाद हटिया-पुणे एक्सप्रेस ट्रेन का समय बदला

इस दुर्घटना की वजह से झारखंड के हटिया स्टेशन से खुलने वाली ट्रेन हटिया-पुणे एक्सप्रेस के समय में बदलाव किया गया है. दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ट्रेन संख्या 22846 हटिया-पुणे एक्सप्रेस ट्रेन के प्रस्थान समय में परिवर्तन किया गया है.

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मे डिरेलमेंट की वजह से 28 मार्च 2022 को ट्रेन संख्या 22846 हटिया-पुणे एक्सप्रेस ट्रेन अपने निर्धारित समय 20:05 बजे के स्थान पर 2 घंटे विलंब से अर्थात 22:05 बजे हटिया से प्रस्थान करेगी.

दो मालगाड़ी में हुई टक्कर

अधिकारियों ने बताया कि घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है. इस्पात सामानों से लदी दोनों मालगाड़ियां बिलासपुर की ओर जा रही थीं. उन्होंने बताया कि जामगांव रेलवे स्टेशन के यार्ड में खड़ी मालगाड़ी जब निकलने वाली थी, तभी अचानक एक अन्य मालगाड़ी उसी पटरी पर आ गयी और दूसरी मालगाड़ी से जा टकरायी.

अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा गया

अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद बिलासपुर रेल मंडल के अधिकारियों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया है. इस मार्ग पर रेल यातायात बहाल होने में कुछ समय लगने की संभावना है. उन्होंने बताया कि जांच के बाद ही दुर्घटना के कारणों के संबंध में जानकारी मिल सकेगी.

अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के कारण दो यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है तथा तीन ट्रेनों को उनके गंतव्य तक पहुंचने से पहले रोक दिया गया है. इसके अलावा छह ट्रेनों के मार्ग परिवर्तित किये गये हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें