17.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में आईईडी ब्लास्ट, चपेट में आए दो सीआरपीएफ जवान

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में आईईडी ब्लास्ट हुआ है. दो सीआरपीएफ जवान इस विस्फोट के चपेट में आए हैं. दंतेवाड़ा पुलिस ने घटना से जुड़ी कुछ जानकारी दी है.

IED blast in Dantewada: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में एक बार फिर आईईडी ब्लास्ट हुआ है. इस बार नक्सलियों ने यह आईईडी विस्फोट बारसूर थाना क्षेत्र में किया है, जिसमें सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए. दंतेवाड़ा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों जवान अभी खतरे से बाहर हैं और उनका इलाज चल रहा है. अधिकारियों के मुताबिक, जिले के बारसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बारसूर पल्ली मार्ग पर बारूदी सुरंग में विस्फोट होने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के दो जवान घायल हो गए. उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह सुरक्षाबल को क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की जानकारी मिली, जिसके बाद मौके पर सीआरपीएफ की 195वीं बटालियन के जवानों को रवाना किया गया.

अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ के जवान जब नक्सल विरोधी अभियान में थे, तब उन्हें इंद्रावती नदी के पुल के करीब कुछ पैकेट में बम होने की सूचना मिली. जब बम निरोधक दस्ता बम को डिफ्यूज करने की कोशिश कर रहा था, तभी बम में विस्फोट हो गया, जिसमें दो जवान घायल हो गए. उन्होंने बताया कि घटना के बाद घायल जवानों को वहां से बाहर निकाला गया और फौरन स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर रवाना किया गया.

दरअसल, नक्सलियों का पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी यानी पीएलजीए की वर्षगांठ शुरू हो चुकी है. इस दौरान वह घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश करते हैं. ऐसे में सुरक्षाबलों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सतर्कता बढ़ा दी गई है. बता दें कि 2 दिन पहले, दंतेवाड़ा में ही नक्सलियों ने कंस्ट्रक्शन में लगे 14 वाहनों को आग लगा दी थी.

Also Read: Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सल आग, नक्सलियों ने फूंके कंस्ट्रक्शन में लगे 14 वाहन व मशीन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें