1. home Hindi News
  2. state
  3. Chhattisgarh
  4. 5 dead in a fire at rajdhani hospital raipur chhattisgarh amh

Chhattisgarh News : रायपुर के निजी अस्पताल में आग से कोहराम, एक मरीज की जलकर और चार की दम घुटने से मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chhattisgarh News
Chhattisgarh News
ani
  • राजधानी अस्पताल में लगी आग

  • पांच मरीजों की मौत

  • एक मरीज की जलने से तथा चार अन्य मरीजों की दम घुटने से मौत

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पचपेड़ी नाका के पास स्थित राजधानी अस्पताल में आग लग गई. हादसे में 5 लोगों की मौत हो गयी है. इस अस्पताल में कोरोना के मरीज भी भर्ती थे. यहां लगभग 50 मरीजों का इलाजरत थे. वहीं आग लगने की वजह आईसीयू में शॉर्ट सर्किट, बताई जा रही है.

रायपुर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने हादसे के बारे में जानकारी दी कि शहर के पचपेड़ी नाका क्षेत्र में स्थित राजधानी अस्पताल में शनिवार शाम आग लगने से पांच मरीजों की मौत हो गई. मृतकों में तीन महिलाएं शामिल हैं. उन्होंने बताया कि शाम राजधानी अस्पताल में अचानक आग लगने की सूचना पर पुलिस दल और दमकल वाहनों को घटनास्थल रवाना किया गया. आग पर काबू जल्द ही काबू पा लिया गया.

खबरों की मानें तो इस घटना में एक मरीज की जलने से तथा चार अन्य मरीजों की दम घुटने से मौत हुई है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि राजधानी अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमित 34 मरीज भर्ती थे. जिस वार्ड में आग लगी उस वार्ड में नौ मरीजों को रखा गया था. आग लगने के बाद अन्य मरीजों को वहां से निकाला गया, लेकिन पांच मरीजों को नहीं बचाया जा सका.

उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को शहर के अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. यादव ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है. मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही इस संबंध में अधिक जानकारी मिल सकेगी. इधर, राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना पर शोक जताया है तथा मृत मरीजों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता देने का ऐलान किया.


भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें