36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गांधी मैदान दशहरा हादसा : भगदड़ के पहले गुल हो गयी थी बिजली

पटना : दशहरे के दिन पटना के गांधी मैदान में रावण दहन कार्यक्रम के बाद मची भगदड़ के मामले में एक नया सच सामने आया है. गांधी मैदान के रामगुलाम चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से पता चला है कि घटना के ठीक पहले बिजली चली गयी है. एक न्यूज चैनल ने अपनी […]

पटना : दशहरे के दिन पटना के गांधी मैदान में रावण दहन कार्यक्रम के बाद मची भगदड़ के मामले में एक नया सच सामने आया है. गांधी मैदान के रामगुलाम चौक पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज से पता चला है कि घटना के ठीक पहले बिजली चली गयी है. एक न्यूज चैनल ने अपनी खबर में दावा किया कि उसके बाद वह वीडियो की फुटेज है, जिसमें साफ दिख रहा है गांधी मैदान से निकलने के बाद अंधेरा हो गया था और वहां जो थोड़ी-बहुत रोशनी दिख रही है, वह वहां से आती-जाती गाड़ियों की हेड लाइट की है.
अंधेरे के कारण सीसीटीवी कैमरे का लाइट विजन बंद हो गया, इस कारण उस समय के फुटेज में रोशनी नहीं दिख रही है. उल्लेखनीय है तीन अक्तूबर को दशहरे के दिन गांधी मैदान से बाहर निकलती भीड़ के बीच बिजली का तार टूटने की अफवाह फैल गयी, जिससे मची भगदड़ में 33 लोगों की मौत हो गयी थी और कई लोग घायल हो गये. इतने बड़े आयोजन के बावजूद अचानक बिजली गुल होने को प्रशासन की बदइंतजामी माना जा रहा है.
रोशनी नहीं रहने के कारण अफवाह तेजी से फैली और जान बचाने के लिए भगदड़ मच गयी. जिसमें 33 बेगुनाह लोगों की मौत हो गयी. मरने वालों में अधिकतर महिलाएं व बच्चे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें