27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RECORD BOOK : सनराइजर्स की बाप है यह टीम, T-20 क्रिकेट में सिर्फ दो गेंद में ही जीत लिया मैच

टी-20 क्रिकेट में एक ऐसा भी मौका आया था, जब स्पेन ने सिर्फ दो गेंद खेल कर लक्ष्य हासिल कर लिया था. यह मैच टी-20 क्रिकेट इतिहास में हमेशा-हमेशा के लिए भी दर्ज हो चुका है.

IPL 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बुधवार को सनराइजरर्स हैदराबाद की टीम ने 166 का लक्ष्य सिर्फ 58 गेंद में हासिल किया. सनराइजर्स की जीत के नायक रहे ओपनर ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा. दोनों ने पहले विकेट के लिए 167 रन की नाबाद साझेदारी कर जीत को आसान बनाया. हेड ने 30 गेंद पर 89 रन, तो अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों पर 75 रन की नाबाद पारी खेली. हैदराबाद की टीम आईपीएल में 150 या इससे ऊपर का लक्ष्य सबसे कम गेंदों में हासिल करनेवाली टीम बन गयी है. हालांकि आज हम आपकों बताने जा रहे हैं कि टी-20 क्रिकेट में एक ऐसा भी मौका आया था, जब स्पेन ने सिर्फ दो गेंद खेल कर लक्ष्य हासिल कर लिया था. यह मैच टी-20 क्रिकेट इतिहास में हमेशा-हमेशा के लिए भी दर्ज हो चुका है.

T-20 क्रिकेट में स्पेन की टीम ने रचा था इतिहास

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की ओर से टी-20 क्रिकेट का विस्तार किया जा रहा है और इसके तहत वह छोटे-छोटे देशों में क्रिकेट मैचों का आयोजन कर रहा है. इसके तहत 26 फरवरी, 2023 को टी-20 मुकाबला खेला गया, जिसमें स्पेन के सामने आइल ऑफ मैन (Isle of Man) की टीम थी. टॉस स्पेन की टीम ने जीता और पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. आइल ऑफ मैन की टीम बल्लेबाजी करने उतरी, तो पूरी टीम सिर्फ 10 रन पर ढेर हो गयी. सात बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौटे. स्पेन की ओर से मोहम्मद कामरान ने चार रन देकर चार विकेट, तो आतिफ महमूद ने छह रन देकर चार विकेट झटके. आइल ऑफ मैन की ओर से सबसे बड़ा स्कोर जोसेफ बरोज के नाम रहा, जिन्होंने चार रन बनाये.

08051 Pti05 08 2024 000333A
Hyderabad: ceo and co-owner of sunrisers hyderabad (srh) kavya maran celebrates

ALSO READ : PBKS vs RCB, IPL 2024: पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, देखें प्लेइंग XI

IPL का नहीं यह टी-20 क्रिकेट का सबसे छोटा स्कोर

आइल ऑफ मैन की टीम 8.4 ओवर में सिर्फ 10 रन बना सकी. यह टी-20 क्रिकेट इतिहास में सबसे छोटे स्कोर का रिकॉर्ड है. दूसरे सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड मंगोलिया के नाम दर्ज है, जिसने जापान के खिलाफ 12 रन बनाये हैं. तीसरे नंबर पर तुर्किये की टीम हैं, जिसने चेक रिपब्लिक टीम के खिलाफ 21 रन बनाये हैं.

118 BALL शेष रहते स्पेन ने जीत लिया था मैच

11 रन के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्पेन की टीम ने सिर्फ दो गेंद पर ही 13 रन बना कर मैच जीत लिया. स्पेन के ओपनर अवेश अहमद ने दो छक्कों की मदद से 12 रन बनाये. मोहम्मद एहसान को खेलने का भी मौका नहीं मिला.

ALSO READ : LSG vs SRH, IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ को 10 विकेट से रौंदा, हेड और अभिषेक ने जड़ा पचासा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें