1. home Hindi News
  2. sports
  3. prime minister narendra modi shared video of neeraj chopra training children rkt

नीरज चोपड़ा के इस अनोखे काम के मुरीद हुए पीएम मोदी, वीडियो शेयर कर लिखा- ये आपको खुश कर देगा

टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा का एक वीडियो को शेयर करते हुए पीएम मोदी ने तारीफ की और लिखा ये आपको खुश कर देगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीरज चोपड़ा ने बच्चों को खेल के गुर सिखाए
नीरज चोपड़ा ने बच्चों को खेल के गुर सिखाए
फोटो - नीरज ट्वीटर

Neeraj Chopra: टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने शनिवार को अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल का दौरा किया. इस स्कूल में ही नीरज चोपड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘आउटरीच कार्यक्रम’ (Outreach Programme) लॉन्च किया. मिशन की शुरुआत करते हुए नीरज ने बच्चों के बीच संतुलित भोजन, फिटनेस और खेलों के प्रति जागरूकता फैलाने का काम किया. वहीं अपने दौरे के दौरान नीरज चोपड़ा ने स्कूल के बच्चों को खेल की बारिकियों के बारे में भी बताया. वहीं बच्चों को खेल के गुर सिखाते हुए नीरज चोपड़ा का एक वीडियो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी शेयर किया है.

नीरज चोपड़ा अहमदाबाद के संस्कारधाम स्कूल में शनिवार को पहुंचने के बाद वहां के बच्चों को खेल की बारिकियां बतायी. उन्होंने कुछ बच्चों को जैवलिन थ्रो के गुर भी सिखाए. इस दौरान नीरज ने एक छोटे बच्चे को जैवलिन थ्रो करना भी सिखाया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नीरज का ये वीडियो शेयर कर उनकी तारीफ की. नीरज ने वीडियो शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि यह वीडियो आपको खुश कर देगा. पीएम ने आगे कि आइए हम अपने युवाओं को खेल के मैदान पर शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते रहे.

वहीं नीरज ने इस कार्यक्रम के दौरान बच्चों के उत्सुक सवालों का जवाब भी दिया. जब बच्चों ने उनसे पसंदीदा भोजन के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि वह कैसे सब्जियों की बिरयानी बनाना पसंद करते थे और इसे चटपटा नहीं बनाकर दही के साथ खाते थे.बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 अगस्त को अपने आवास पर टोक्यो ओलंपियन के साथ मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने भारतीय ओलंपियन और पैरालंपियन से अपील की थी कि उनमें से प्रत्येक 2023 में स्वतंत्रता दिवस से पहले 75 स्कूलों का दौरा करें और कुपोषण के खिलाफ जागरूकता फैलाएं और स्कूली बच्चों के साथ खेलें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें