33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डोपिंग मामला: बोले नरसिंह , कोर्ट में हारे तो डोप में हराया

नयी दिल्ली : डोपिंग में फंसे पहलवान नरसिंह यादव ने अपने खिलाफ साजिश करने वालों पर करारा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि मुझे रियो ओलंपिक जाने से रोकने का प्रयास शुरू से ही कुछ लोग कर रहे हैं और मेरे पीछे पड़े थे. इसको लेकर उन्होंने कोर्ट की भी शरण ली लेकिन जब कोर्ट […]

नयी दिल्ली : डोपिंग में फंसे पहलवान नरसिंह यादव ने अपने खिलाफ साजिश करने वालों पर करारा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि मुझे रियो ओलंपिक जाने से रोकने का प्रयास शुरू से ही कुछ लोग कर रहे हैं और मेरे पीछे पड़े थे. इसको लेकर उन्होंने कोर्ट की भी शरण ली लेकिन जब कोर्ट में हार गए तो मुझे डोप में फंसाने की साजिश रचने से भी बाज नहीं आए. आपको बता दें कि डोपिंग प्रकरण ने नरसिंह यादव को सोमवार को ओलिंपिक से लगभग बाहर कर दिया है. इस प्रकरण ने हालांकि नया मोड़ लिया है, क्योंकि इस पहलवान ने खुद को फंसाने के लिए की गयी ‘साजिश’ में साइ अधिकारी के शामिल होने का आरोप लगाया और राष्ट्रीय महासंघ ने भी इस संदर्भ में उनका पूरा समर्थन किया है.

नरसिंह और उनके साथ कमरे में रहनेवाले संदीप यादव को प्रतिबंधित एनाबोलिक स्टेराइड मिथाएंडीनोन के लिए पॉजीटिव पाया गया था. इसके एक दिन बाद भारतीय कुश्ती महासंघ ने इस पहलवान का पूरा साथ निभाते हुए जोर देते हुए कहा कि उसे रियो जाने से रोकने की साजिश की गयी है. डब्ल्यूएफआइ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि नरसिंह ने लिखित में शिकायत सौंपी है, जिसमें उसने सोनीपत साइ के एक अधिकारी का नाम लेते हुए कुछ अन्य के खिलाफ आरोप लगाये हैं, जिसमें खिलाड़ी भी शामिल हैं.

बृजभूषण शरण सिंह सिंह ने कहा कि नरसिंह यादव ने 19 जुलाई को डब्ल्यूएफआइ को लिखित में शिकायत दर्ज की, जिसमें उन्होंने साइ के एक अधिकारी के नाम का जिक्र किया है और खिलाड़ियों समेत कुछ अन्य के खिलाफ भी आरोप लगाये हैं. उन्होंने कहा कि एक महीने के समय में नरसिंह यादव के तीन डोप परीक्षण कराये गये और इससे काफी संदेह उठता है.

‘मेस में तैयार भोजन में कुछ चीज डाली गयी थी’

नरसिंह ने कहा कि कुछ चीज मेरे भोजन में डाली गयी होगी, जिसे मेस में तैयार किया गया था. यह मेरे खिलाफ साजिश है. इसकी जांच होने चाहिए.

निर्दोष होंगे, तभी नर‍सिंह को मिलेगा मौका : गोयल
खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा है कि डोपिंग के आरोपों में फंसे नरसिंह पंचम यादव रियो ओलिंपिक में हिस्सा लेने नहीं जायेंगे. नरसिंह यादव पर अस्थायी निलंबन होने से ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व 119 खिलाड़ी करेंगे.खेल मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय डोपिंग रोधी अनुशासनात्मक पैनल (नाडा) उन्हें दोषमुक्त करार देने पर ही नरसिंह को रियो ओलिंपिक में हिस्सा लेने की अनुमति दी जायेगी. खेल मंत्री ने कहा कि दो या तीन दिन में रिपोर्ट आ जायेगी. इसके अलावा ग्रीकोरोमन में 66 किलो भार वर्ग में भारत के संदीप तुलसी यादव भी डोप टेस्ट में पॉजिटिव पाये गये हैं. दोनों पहलवान सोनीपत के साइ सेंटर में अभ्यास कर रहे थे. नरसिंह और संदीप रूममेट भी थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें