27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेरेना, मर्रे और वावरिंका विंबलडन के दूसरे दौर में

लंदन : मौजूदा चैंपियन सेरेना विलियम्स और पुरुष वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त एंडी मर्रे ने आज यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की लेकिन चौथे वरीय स्टैन वावरिंका को पहले दौर में ही चार सेट तक पसीना बहाना पड़ा. सेरेना ने रायल बाक्स की अगली […]

लंदन : मौजूदा चैंपियन सेरेना विलियम्स और पुरुष वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त एंडी मर्रे ने आज यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की लेकिन चौथे वरीय स्टैन वावरिंका को पहले दौर में ही चार सेट तक पसीना बहाना पड़ा. सेरेना ने रायल बाक्स की अगली पंक्ति में बैठी अपनी मां की उपस्थिति में स्विट्जरलैंड की क्वालीफायर अमरा सैडिकोविच को 6-2, 6-4 से हराया. अपने सातवें विंबलडन और स्टेफी ग्राफ के रिकार्ड 22वें ग्रैंडस्लैम की बराबरी करने कवायद में लगी 34 वर्षीय सेरेना पहले दौर में जीत दर्ज करने के अपने रिकार्ड को 63 जीत तक ले गयी है.

सेरेना ने विंबलडन में अपनी 80वीं जीत दर्ज की. उन्होंने पिछले साल आल इंग्लैंड क्लब में अपना 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता था लेकिन तब से ग्राफ की बराबरी करने की उनकी उम्मीद पूरी नहीं हो पायी. वह यूएस ओपन के सेमीफाइनल में जबकि ऑस्ट्रेलिया और फ्रेंच ओपन के फाइनल में हार गयी थी. यहां अब उनका अगला मुकाबला हमवतन अमेरिकी क्रिस्टीना मैकाले से होगा.

ब्रिटिश खिलाड़ी मर्रे ने हमवतन और वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले लियाम ब्राडी को एक घंटे 42 मिनट तक चले मैच में 6-2, 6-3, 6-4 से पराजित किया. उन्हें अब दूसरे दौर में ताइवान के लु येन सुन का सामना करना होगा. स्विस स्टार वावरिंका को अमेरिका के किशोर टेलर फ्रिट्ज पर 7-6, 6-1, 6-7, 6-4 से जीत दर्ज करने में पसीना बहाना पड़ा. उन्हें अब पूर्व यूएस ओपन चैंपियन जुआन मार्टिन डेल पोत्रो का सामना करना है. अर्जेंटीना के इस खिलाड़ी ने फ्रांस के स्टीफन राबर्ट को 6-1, 7-5, 6-0 से हराया.

अपने गुस्सैल स्वभाग के लिये मशहूर ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस ने चेक गणराज्य के रादेक स्टेपनेक को 6-4, 6-3, 6-7, 6-4 से पराजित किया. यह 15वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हालांकि आज भी अपने गुस्से पर काबू नहीं रख पाया और अंपायर ने बीच में उन्हें चेतावनी भी दी. पुरुष वर्ग के अन्य मैचों में फ्रांस के सातवें वरीय रिचर्ड गास्केट ने ब्रिटेन के अलजाज बेडेने को 6-3, 6-4, 6-3 से जबकि उन्हीं के देश के 12वें वरीय जो विल्फ्रेड सोंगा ने भी स्पेन के इनिगो करवेंटेस को 6-4, 7-6, 6-4 से हराकर अपने अभियान की शुरुआत की.

सर्बिया के 25वीं वरीयता प्राप्त विक्टर ट्रोइस्की ने फ्रांस के ट्रिस्तान लेमासिन को 6-4, 6-2, 6-2 से शिकस्त दी. महिलाओं में छठी वरीयता प्राप्त इतालवी खिलाड़ी राबर्टा विन्सी को अमेरिका की एलिसन रिस्की के खिलाफ 6-2, 5-7, 6-3 से जीत दर्ज करने के लिये तीने सेट तक जूझना पड़ा.

डोमिनिका सिबुलकोवा ने हालांकि सीधे सेटों में जीत दर्ज करके दूसरे दौर में जगह बनायी. इस 19वीं वरीय स्लोवाक ने क्रोएशिया की मिरजाना लुसिस बारोनी को 7-5, 6-3 से हराया. अमेरिका की क्रिस्टीना मैकाले ने स्लोवाकिया की डेनियला हंतुचोवा को 7-5, 6-2 से हराकर सेरेना से भिड़ने का हक पाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें