26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूरो कप : मेजबान फ्रांस से बदला चुकता करने उतरेगा आयरलैंड

लियोन : आयरलैंड और फ्रांस दोनों टीमें थियरे ऑनरी के बहुचर्चित हैंडबाल वाली घटना को तवज्जो नहीं दे रही हैं लेकिन आयरिश प्रशंसकों को उम्मीद होगी कि उनकी टीम रविवार को इन दोनों टीमों के बीच होने वाले यूरो 2016 के अंतिम 16 के मैच में बदला चुकता करने में सफल रहेगी. वह पेरिस में […]

लियोन : आयरलैंड और फ्रांस दोनों टीमें थियरे ऑनरी के बहुचर्चित हैंडबाल वाली घटना को तवज्जो नहीं दे रही हैं लेकिन आयरिश प्रशंसकों को उम्मीद होगी कि उनकी टीम रविवार को इन दोनों टीमों के बीच होने वाले यूरो 2016 के अंतिम 16 के मैच में बदला चुकता करने में सफल रहेगी. वह पेरिस में 18 नवंबर 2009 को खेले गये मैच की घटना है जब ऑनरी ने विलियम गलास के आखिरी क्षणों में किये गये गोल में मदद करते हुए गेंद पर नियंत्रण बनाने के लिए दो बार अपने हाथ का उपयोग किया था.

इस घटना को ‘ली हैंड आफ गॉड’ कहा गया जिससे फ्रांस ने कुल मिलाकर 2-1 से जीत दर्ज की और आयरिश टीम 2010 विश्व कप में जगह नहीं बना पायी. दोनों टीमों में अब भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो उस मैच में खेले थे. दोनों टीमों ने दावा किया कि छह साल पहले की घटना रविवार के मैच पर खास असर नहीं डालेगी. फ्रांस के सहायक कोच गाई स्टीफन ने कहा, ‘‘वह पुरानी घटना है. हां हमने उस पर बात की लेकिन ईमानदारी से कहूं कि इससे मैच पर प्रभाव नहीं पडेगा.”

आयरलैंड के कोच मार्टिन ओ नील ने भी यही बात कही लेकिन स्वीकर किया कि उनकी टीम के समर्थक ‘ग्रीन आर्मी’ बदला चाहती है. उन्होंने कहा, ‘‘हमने उसे भुलाने का फैसला किया है. हमने उस पर बात की लेकिन खेल के दौरान हमें उसको लेकर चिंता करने की जरुरत नहीं है. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें