24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महान फुटबॉलर पेले 38 साल बाद भारत आएंगे

नयी दिल्ली: महान फुटबाल खिलाडी और किंग आफ फुटबाल के नाम से मशहूर पेले एक बार फिर 38 साल बाद अक्तूबर में भारत के दौरे पर आएंगे.फुटबाल इतिहास के महानतम खिलाडी माने जाने वाले एडसन अरांतेस डो नसीमेंटो (पेले) अक्तूबर में सुब्रतो कप 2015 के 56वें टूर्नामेंट के फाइनल के दौरान विशेष दूत के तौर […]

नयी दिल्ली: महान फुटबाल खिलाडी और किंग आफ फुटबाल के नाम से मशहूर पेले एक बार फिर 38 साल बाद अक्तूबर में भारत के दौरे पर आएंगे.फुटबाल इतिहास के महानतम खिलाडी माने जाने वाले एडसन अरांतेस डो नसीमेंटो (पेले) अक्तूबर में सुब्रतो कप 2015 के 56वें टूर्नामेंट के फाइनल के दौरान विशेष दूत के तौर पर राजधानी में आएंगे.

ब्राजील का 74 साल का यह पूर्व खिलाडी इससे पहले 1977 में न्यूयार्क कोसमोस के साथ मोहन बागान के खिलाफ प्रदर्शनी मैच खेलने भारत आया था.वीडियो संदेश के जरिये अपने दौरे की पुष्टि करते हुए पेले ने कहा, मैं सुब्रतो कम में हिस्सा ले रहे युवा फुटबालरों से मिलने और दुनिया के सबसे महानतम खेल का भारत के बच्चों के साथ जश्न मनाने को लेकर उत्सुक हूं.
उन्होंने कहा, मैं भारतीय वायुसेना की कडी मेहनत से प्रभावित हूं जो युवाओं को एक साथ लाने वाले इतने बडे फुटबाल टूर्नामेंट को निखार रहा है. मैं उम्मीद करता हूं कि मेरा दौरा इन कल के चैम्पियन को प्रेरित करेगा.इस तरह की भी अटकलें हैं कि पेले इंडियन सुपर लीग में एटलेटिको डि कोलकाता के पहले मैच के गेस्ट आफ आनर होंगे और पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली से भी मिलेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें