36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विंबलडन में नोवाक जोकोविच और सेरेना विलियम्स को शीर्ष वरीयता

लंदन : टेनिस की प्रतिष्ठित ग्रेंड स्लैम प्रतियोगिता विंबलडन शुरू होने वाली है. इस प्रतियोगिता के लिए जो रैंकिंग जारी की गयी है, उसमें मौजूदा चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच और पांच बार की चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स को विंबलडन टेनिस में शीर्ष वरीयता दी गयी है जबकि दो बार के चैंपियन और पूर्व […]

लंदन : टेनिस की प्रतिष्ठित ग्रेंड स्लैम प्रतियोगिता विंबलडन शुरू होने वाली है. इस प्रतियोगिता के लिए जो रैंकिंग जारी की गयी है, उसमें मौजूदा चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच और पांच बार की चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स को विंबलडन टेनिस में शीर्ष वरीयता दी गयी है जबकि दो बार के चैंपियन और पूर्व विश्व नंबर एक स्पेन के राफेल नडाल को 10वीं वरीयता दी गयी है.

सात बार के चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को दूसरी वरीयता और 2013 के चैंपियन ब्रिटेन के एंडी मर्रे को तीसरी वरीयता दी गयी है.हाल ही में विश्व नंबर एक जोकोविच को हराकर फ्रेंच ओपन पर कब्जा करने वाले स्विटजरलैंड के स्टेन वावरिंका को चौथी जबकि जापान के केई निशिकोरी को पांचवीं वरीयता दी गयी है.

इस वर्ष दो ग्रैंडस्लैम जीत चुकी सेरेना के बाद मौजूदा चैंपियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा को दूसरी वरीयता दी गयी है.रोमानिया की सिमोना हालेप को तीसरी जबकि रुस की मारिया शारापोवा को चौथी वरीयता दी गयी है.राफेल नडाल लगातार अपने फार्म को लेकर जूझ रहे हैं और उनकी 10वीं वरीयता इस बात को दिखाती है. उन्हें चौथे राउंड तक जोकोविच, फेडरर या मर्रे में से किसी एक का सामना करना पड़ सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें