33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पढ़ें, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

* रवि शास्त्री चुने गये बांग्‍लादेश दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कोच भारतीय क्रिकेट टीम का बांग्लादेश दौरा सात तारीख से शुरू हुआ है. इस दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण को सलाकार समिति में शामिल किया है. इस खबर के बाद यह […]

* रवि शास्त्री चुने गये बांग्‍लादेश दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कोच

Undefined
पढ़ें, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें 10

भारतीय क्रिकेट टीम का बांग्लादेश दौरा सात तारीख से शुरू हुआ है. इस दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण को सलाकार समिति में शामिल किया है. इस खबर के बाद यह खबर आ रही है कि रवि शास्त्री ही बांग्लादेश दौरे के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच होंगे. वे फिलहाल टीम इंडिया के निदेशक हैं और ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान और विश्वकप के वक्त भी वे टीम के साथ थे. पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें.

* बांग्लादेश दौरे पर महेंद्र सिंह धौनी के साथ होंगी बेटी ZIVA, पासपोर्ट तैयार

Undefined
पढ़ें, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें 11

भारतीय एकदिवसीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने सोमवार को बेटी जीवा का पासपोर्ट बनवाया. उन्होंने इसके लिए पूर्व में ही ऑनलाइन आवेदन किया था. पासपोर्ट बनवाने के लिए धौनी अपनी पत्नी के साथ रातू रोड स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय पहुंचे. क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी सनातन के कार्यालय में गये. इस दौरान उन्होंने अपना और अपनी पत्नी साक्षी के पासपोर्ट के नवीनीकरण का आवेदन भी जमा किया. पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें.

* फीफा ने एक करोड़ के ट्रांसफर पर खुद को पाक साफ बताया

Undefined
पढ़ें, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें 12

फीफा ने आज स्वीकार किया कि उसने एक दागी फुटबॉल अधिकारी को दक्षिण अफ्रीका से एक करोड़ डालर के भुगतान को संसोधित किया था लेकिन इससे इनकार किया कि इसमें फीफा महासचिव जेरोम वाल्के शामिल थे. फीफा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी सरकार ने उसे विश्व कप 2010 के आयोजकों को दिया जाने वाला पैसा रोककर वेस्टइंडीज में जैक वार्नर द्वारा संचालित विकास परियोजना को भेजने को कहा था. पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें.

* मनी लाउंड्रिंग और धोखेबाजी के मामले में ब्राजील फुटबॉल परिसंघ के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ जांच शुरू

ब्राजीली फुटबाल परिसंघ (सीबीएफ ) के पूर्व अध्यक्ष रिकार्डो टैइक्सेइरा के खिलाफ कथित मनी लाउंड्रिंग और धोखेबाजी के मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. संघीय अभियोजक कार्यालय के प्रवक्ता मर्सेलो डेल नेगरी ने कहा कि ये आरोप 2009 से 2012 के बीच टैइक्सेइरा के कार्यकाल के बीच के हैं लेकिन जांच पूरी तरह से गोपनीय तरीके से हो रही है.पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें.

* सरदार ने कहा, नयी रणनीति से मिडफील्ड मजबूत होगी

Undefined
पढ़ें, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें 13

एफआईएच हॉकी विश्व लीग की तैयारी में जुटी भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह ने आज कहा कि उनकी टीम नयी रणनीति पर काम कर रही है जिससे मिडफील्ड मजबूत होगी.

भारत को पूल ए में ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस , पाकिस्तान और पोलैंड के साथ रखा गया है. सरदार ने कहा कि भारत की नजरें पूल में शीर्ष दो में रहने पर होगी. उन्होंने कहा, हमारी तैयारी अच्छी है. हमने 10 फारवर्ड और 10 डिफेंडर की रणनीति अपनाई है जिससे मिडफील्ड मजबूत होगी. इससे विरोधी टीम के जवाबी हमलों का सामना बखूबी कर पायेंगे. पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें.

* पेटा के मुहिम से जुड़ीं सानिया मिर्जा

Undefined
पढ़ें, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें 14

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा निराश्रित कुत्ते और बिल्लियों को गोद लेने के पीपुल फोर द एथिकल टरीटमेंट ऑफ एनिमल्स ( पेटा ) के नये विज्ञापन में नजर आयेंगी.

युगल में नंबर वन रैंकिंग तक पहुंची भारत की पहली महिला टेनिस खिलाडी सानिया इस प्रिंट विज्ञापन में अपनी पालतू बिल्ली पोश के साथ दिखेंगी. पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें.

* अनुष्का के किसिंग सीन पर भड़के विराट कोहली, जतायी नाराजगी

Undefined
पढ़ें, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें 15

भारतीय क्रिकेट टीम (एकदिवसीय)के कप्तान विराट कोहली अपने खेल को लेकर तो चर्चा में रहते ही हैं, साथ ही वे अपनी गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा के कारण भी खबरों में रहते हैं. इस बार चर्चा यह है कि विराट कोहली अपनी गर्लफ्रेंड अनुष्का शर्मा की आनेवाली फिल्म ‘दिल धड़कने को’ लेकर काफी नाराज हैं. उनकी नाराजगी का कारण फिल्म में अनुष्का शर्मा और हीरो रणबीर सिंह के बीच किसिंग सीन है. ऐसी चर्चा है कि विराट को इस किसिंग सीन पर आपत्ति है. पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें.

* कस्टम ड्यूटी और कर नहीं चुकाने पर मिसबाह की लैंडक्रूसर गाड़ी जब्त

Undefined
पढ़ें, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें 16

पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक की लैंडक्रूसर गाडी फेडरल बोर्ड आफ रेवेन्यू एंड टैक्सेशन अधिकारियों ने कर नहीं चुकाने के कारण जब्त कर ली.

एफबीआर अधिकारियों ने कल कहा कि उन्होंने मिसबाह की लैंडक्रूसर जब्त कर ली क्योंकि उनके रिकार्ड के मुताबिक उसकी कस्टम ड्यूटी और कर नहीं चुकाये गये थे. पिछले साल अक्तूबर में एफबीआर ने करीब 39 लाख रुपये कर नहीं चुकाने के कारण मिसबाह के बैंक खाते सील कर दिये थे. पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें.

* बांग्‍लादेश को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण विकेटकीपिंग नहीं करेंगे मुशफिकर रहीम

Undefined
पढ़ें, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें 17

भारत का बांग्लादेश दौरा सात तारीख से शुरू हो रहा है. इस सीरीज के दौरान खेले जाने वाले एकमात्र मैच में कप्तान मुशफिकर रहीम विकेटकीपिंग नहीं करेंगे चूंकि वह अभी तक अंगुली की चोट से पूरी तरह उबरे नहीं हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने आज यह जानकारी दी. मुशफिकर को पाकिस्तान के खिलाफ अप्रैल में खुलना में खेले गये टेस्ट के दौरान अंगुली में चोट लगी थी. मुशफिकर टीम में कप्तान, बल्लेबाज और विकेटकीपर की तिहरी भूमिका निभाते हैं और हसन का मानना है कि उन्हें एक भूमिका छोड़नी होगी जो विकेटकीपिंग है. पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें.

* अंडर -19 टीम के कोच बनाये जा सके हैं राहुल द्रविड

Undefined
पढ़ें, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें 18

भारत के तीन दिग्‍गज खिलाडियों सचिन तेंदुलकर,सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्‍मण को बीसीसीआई ने सलाहकार समिति में शामिल किया, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और टीम में दिवार के नाम से मशहूर राहुल द्रविड को बीसीसीआई ने दरकिनार कर दिया. द्रविड को भारतीय क्रिकेट में कोई महत्‍वपूर्ण दायित्‍व नहीं दिये जाने से क्रिकेट जगत में भूचाल आ गया है. पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें