38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व कप : वेलेंटाइन डे पर इंग्लैंड का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट वर्ल्ड कप के शुरुआती मुकाबले में शनिवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड की राह आसान नहीं होगी, क्योंकि इस चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ हाल में उसका रिकॉर्ड खराब रहा है. पहले वर्ल्ड कप खिताब की तलाश में जुटी इंग्लैंड की टीम को हाल में त्रिकोणीय सीरीज […]

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट वर्ल्ड कप के शुरुआती मुकाबले में शनिवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड की राह आसान नहीं होगी, क्योंकि इस चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ हाल में उसका रिकॉर्ड खराब रहा है. पहले वर्ल्ड कप खिताब की तलाश में जुटी इंग्लैंड की टीम को हाल में त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों लगातार तीन मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है, जिसमें फाइनल में 112 रन की शिकस्त भी शामिल है.

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को एमसीसी पर लगभग 90000 संभावित दर्शकों की मौजूदी में ऑस्ट्रेलिया में पिछले 15 मैचों में सिर्फ दो जीत के रिकॉर्ड में सुधार करना होगा. टीम को अब तक तीन बार वर्ल्ड कप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है और पिछली हार उसे ऑस्ट्रेलिया में ही 1992 में मिली थी. इसके अलावा इंग्लैंड को मुश्किल पूल ए में जगह मिली है, जिसमें 1996 का विजेता श्रीलंका और लगातार सुधार कर रहा सह मेजबान न्यूजीलैंड शामिल है.

ऑस्ट्रेलिया ने 23 साल पहले जब वर्ल्ड कप की मेजबानी की थी, तो उसे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों ही शिकस्त का सामना करना पड़ा था और टीम इससे प्रेरणा लेने की कोशिश करेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने शुरुआती मैच में कप्तान माइकल क्लार्क के बिना उतरेगी, जो हैमस्ट्रिंग के ऑपरेशन के बाद पूर्ण फिटनेस हासिल करने की कोशिशों में जुटे हैं.
संभावित एकादश
ऑस्ट्रेलिया : जॉर्ज बेली (कप्तान), डेविड वार्नर, एरोन फिंच, शेन वाटसन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, ब्रैड हैडिन, मिचेल जॉनसन, मिचेल स्टार्क और जोस हेजलवुड.
इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), इयान बेल, मोइन अली, जेम्स टेलर, रवि बोपारा, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, स्टीव फिन और जेम्स एंडरसन.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें