37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फीफा विश्व कप क्वालीफायर का पहला दौर गुवाहाटी में खेलेगा भारत

नयी दिल्ली : भारत की सीनियर राष्ट्रीय फुटबाल टीम 2018 फीफा विश्व कप और 2019 एएफसी एशियाई कप के संयुक्त प्रारंभिक क्वालीफिकेशन दौर एक के मैच गुवाहाटी के सजूसराय स्थित इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में खेले जाएंगे. प्रारंभिक दौर के संयुक्त क्वालीफिकेशन दौर एक के मैच स्वदेश और विदेश आधार पर खेले जाएंगे. भारतीय टीम […]

नयी दिल्ली : भारत की सीनियर राष्ट्रीय फुटबाल टीम 2018 फीफा विश्व कप और 2019 एएफसी एशियाई कप के संयुक्त प्रारंभिक क्वालीफिकेशन दौर एक के मैच गुवाहाटी के सजूसराय स्थित इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में खेले जाएंगे.

प्रारंभिक दौर के संयुक्त क्वालीफिकेशन दौर एक के मैच स्वदेश और विदेश आधार पर खेले जाएंगे. भारतीय टीम स्वदेश में होने वाला अपना मैच 12 मार्च को गुवाहाटी में खेलेगी. यह मैच स्टीफन कान्सटेनटाइन का राष्ट्रीय कोच के रुप में दूसरी पारी का पदार्पण मैच होगा. भारत इसके बाद विदेशी सरजमी पर 17 मार्च को मैच खेलेगा. इसके लिये आधिकारिक ड्रॉ कल कुआलाम्पुर में डाले जाएंगे.

एशिया की सबसे कम रैंकिंग की 12 टीमें भारत, श्रीलंका, यमन, कंबोडिया, चीनी ताइपै, तिमोर, नेपाल, मकाउ, पाकिस्तान, मंगोलिया, बू्रनेई और भूटान ड्रा में शामिल हैं. इनमें से जीत दर्ज करने वाली छह टीमें दूसरे दौर में पहुंचेंगी जहां 34 सर्वोच्च रैंकिंग वाली टीमों से उनका मुकाबला होगा. इन 40 टीमों को पांच पांच टीमों के आठ ग्रुप में बांटा जाएगा तथा वे फिर से स्वदेश और विदेश के आधार पर मैच खेलेंगी.

दूसरे दौर के क्वालीफिकेशन मैच 11 जून 2015 से 29 मार्च 2016 तक होंगे. प्रत्येक ग्रुप का विजेता और चार सर्वश्रेष्ठ रनर अप टीमें 2019 एशियाई कप फाइनल्स और विश्व कप 2018 के क्वालीफाईंग के आखिरी चरण में पहुंचेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें