36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शारापोवा और नडाल की आसान जीत, क्वार्टर फाइनल में होगी सुंदरियों की जंग

मेलबर्न : मारिया शारापोवा ने एकतरफा जीत दर्ज करने का अपना अभियान जारी रखते हुए आज यहां ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में इयुगेनी बूचार्ड के खिलाफ ‘ग्लैमर जंग’ की नींव रखी जबकि राफेल नडाल ने भी अपना विजय अभियान बनाये रखा. रुस की विश्व में दूसरे नंबर की खिलाड़ी शारापोवा ने चीन […]

मेलबर्न : मारिया शारापोवा ने एकतरफा जीत दर्ज करने का अपना अभियान जारी रखते हुए आज यहां ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में इयुगेनी बूचार्ड के खिलाफ ‘ग्लैमर जंग’ की नींव रखी जबकि राफेल नडाल ने भी अपना विजय अभियान बनाये रखा. रुस की विश्व में दूसरे नंबर की खिलाड़ी शारापोवा ने चीन की 21वीं वरीय पेंग शुहाई को 6-3, 6-0 से हराया. टूर्नामेंट आगे बढने के साथ उनका खेल भी निखरता जा रहा है.

इससे अंतिम आठ में दो सुंदरियों का मुकाबला तय हो गया. कनाडा की सातवीं वरीय बूचार्ड बीच में कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद रोमानिया की गैरवरीय इरीना कैमिला बेगु को तीन सेट तक चले मुकाबले में 6-1, 5-7, 6-2 से हराने में सफल रही. चौदह बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नडाल ने दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन के खिलाफ पहले सेट में जूझने के बाद दबदबा बनाया. उन्होंने यह मैच 7-5, 6-1, 6-4 से जीता. सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिये नडाल को चेक गणराज्य के टामस बर्डिच से भिडना होगा.

पिछले साल सेमीफाइनल में पहुंचने वाले बर्डिच ने ऑस्ट्रेलिया के बर्नार्ड टोमिच के विजय अभियान पर विराम लगाया. उन्होंने यह मैच 6-2, 7-6, 6-2 से जीता. नडाल ने कहा, मुश्किल दौर के बाद यह मेरे लिये शानदार परिणाम रहा और आज मैंने जैसा खेल दिखाया उससे मैं काफी खुश हूं. इस साल संभवत: यह मेरा सर्वश्रेष्ठ मैच था और यह मेरे लिये काफी महत्वपूर्ण और बहुत खास है. इस बीच महिला वर्ग में रुस की दसवीं वरीय इकटेरिना मकारोवा ने जर्मनी की जूलिया जार्ज को 6-3, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें