37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BOXER विजेंदर सिंह ने भी पद्म भूषण के लिए दावा ठोका

नयी दिल्ली : खेल मंत्रालय के बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को पद्म भूषण देने की सिफारिश किये जाने के बाद भारत के ओलम्पिक स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने भी इस नागरिक सम्मान के लिये अपनी दावेदारी पेश कर दी है लेकिन साथ ही कहा कि अगर उनकी दावेदारी खारिज भी हो जाती है तो उन्हे […]

नयी दिल्ली : खेल मंत्रालय के बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को पद्म भूषण देने की सिफारिश किये जाने के बाद भारत के ओलम्पिक स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने भी इस नागरिक सम्मान के लिये अपनी दावेदारी पेश कर दी है लेकिन साथ ही कहा कि अगर उनकी दावेदारी खारिज भी हो जाती है तो उन्हे ‘दुख’ नहीं होगा.

विजेंदर ने कहा कि लगातार दो बार के ओलम्पिक पदक जीतने वाले पहलवान सुशील कुमार को खेल मंत्रालय द्वारा इस सम्मान को दिये जाने की सिफारिश ठीक ही थी. लेकिन साइना नेहवाल के देरी से आये आवेदन पर सिफारिश की मंजूरी मिलने के बाद मंत्रालय को अब उनके (विजेंदर के) नाम की सिफारिश पर भी विचार करना चाहिये.

विजेंदर ने कहा, मुझे 2010 में पदम श्री पुरस्कार मिला था और साइना को भी उसी साल मिला था. इस लिहाज से मैं और साइना खेल प्रदर्शन के मामले में बराबर हैं. सन 2008 के ओलम्पिक कांस्य पदक और 2009 के विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य के बाद मैने एशियाई खेलों में स्वर्ण और राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य और रजत पदक के अलावा विश्व पुलिस खेलों में स्वर्ण पदक जीता. इसलिये अगर साइना के नाम की सिफारिश की जा सकती है तो मैं भी अपना भाग्य आजमा सकता हूं.
उन्होंने कहा, मेरी पहली पसंद पहलवान सुशील है उसकी उपलब्धि किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा है लेकिन अगर सरकार किसी अन्य खिलाड़ी के बारे में सोच रही है तो मेरे नाम पर भी विचार किया जाना चाहिये.विजेंदर ने कहा, मैं केवल अपना भाग्य आजमा रहा हूं. मै यह नहीं कह रहा हूं कि मुझे ही दो या अगर मुझे नहीं मिलेगा तो मुझे दुख होगा, लेकिन मै कहा रहा हूं मेरे नाम पर भी विचार होना चाहिये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें