38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व सुपर सीरिज फाइनल : साइना और किदांबी श्रीकांत के सामने बड़ी चुनौती

दुबई : कल से यहां शुरू हो रही बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरिज फाइनल में भारतीय टीम का नेतृत्व स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत करेंगे. यह मुकाबला उनके लिए बड़ी चुनौती साबित होगा. चाइना सुपर सीरिज प्रीमियर में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत साइना और श्रीकांत को इसमें शीर्ष आठ खिलाड़ियों […]

दुबई : कल से यहां शुरू हो रही बीडब्ल्यूएफ विश्व सुपर सीरिज फाइनल में भारतीय टीम का नेतृत्व स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत करेंगे. यह मुकाबला उनके लिए बड़ी चुनौती साबित होगा.

चाइना सुपर सीरिज प्रीमियर में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत साइना और श्रीकांत को इसमें शीर्ष आठ खिलाड़ियों का सामना करना होगा. पहली बार यह टूर्नामेंट दुबई में हो रहा है.

साइना को कठिन ड्रा मिला है जिसमें चीन की शिजियान वांग, कोरिया की जि ह्यून सुंग और यिओन जू बाए उसके साथ है. वहीं श्रीकांत को कमोबेश आसान ड्रा मिला है जिसमें डेनमार्क के यान ओ योर्गेंसेन, जापान के केंतो मोमोतो और इंडोनेशिया के टामी सुगियार्तो हैं.

हर ग्रुप से शीर्ष दो खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचेंगे. साइना का शिजियान के खिलाफ रिकार्ड 5 – 5 का है. पिछले पांच मुकाबलों में से चार बार चीनी खिलाड़ी विजयी रही है. वहीं ह्यून सुंग के खिलाफ साइना का रिकार्ड 4 – 1 का है लेकिन दोनों का आखिरी बार सामना दो साल पहले हुआ था तब साइना को पराजय झेलनी पड़ी थी. दुनिया की नौवें नंबर की खिलाड़ी बायें के खिलाफ साइना ने छह बार जीत दर्ज की और चार मुकाबले हारे.

अपनी तैयारियों के बारे में साइना ने कहा , मेरी तैयारी बहुत अच्छी है. देखते हैं कि किस्मत साथ देती है या नहीं. इसमें शीर्ष आठ खिलाड़ी भाग ले रहे हैं और मुझे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें