26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

14 साल के चीनी खिलाड़ी ने दी पंकज आडवाणी को मात

बेंगलूरु : भारत के स्‍टार स्‍नूकर खिलाड़ी को आज चीन के 14 वर्षीय यान बिंगताओ ने हराकर सबको चौंका दिया है. चीनी खिलाड़ी ने बड़ा उलटफेर करते हुए 12 बार के विश्व खिताबधारी पंकज आडवाणी को सीवेस आईबीएसएफ विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में 6-4 से हरा दिया. अब तक फार्म में चल रहे […]

बेंगलूरु : भारत के स्‍टार स्‍नूकर खिलाड़ी को आज चीन के 14 वर्षीय यान बिंगताओ ने हराकर सबको चौंका दिया है. चीनी खिलाड़ी ने बड़ा उलटफेर करते हुए 12 बार के विश्व खिताबधारी पंकज आडवाणी को सीवेस आईबीएसएफ विश्व स्नूकर चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में 6-4 से हरा दिया.

अब तक फार्म में चल रहे आडवाणी लय बरकरार नहीं रख सके. उन्होंने पहली फ्रेम 38-63 से और अगली 47-75 से गंवाई. अगली तीन फ्रेम में 107-0, 68-10 और 60-16 से जीत दर्ज करके उन्होंने 3-2 से बढ़त बनाई. उसके बाद हालांकि उनकी एकाग्रता टूट गई और छठी फ्रेम में 4-83 से हार गए. उन्होंने सातवीं फ्रेम 89-24 से जीती लेकिन अगली तीन फ्रेम 40-67, 26-71 और 40-59 से हार गए.

हार के बाद उन्होंने कहा , मैच में व्यवधान हो रहा था जिससे मैं एकाग्रता नहीं बना सका. मैं अच्छा खेल भी नहीं पाया लेकिन बिंगताओ भी बहुत अच्छा नहीं खेला. उसने मौकों को भुनाया जो मैं नहीं कर सका. बिंगताओ ने हालांकि मीडिया से बात नहीं की. उन्हें सेमीफाइनल में क्रित्सानुत लर्टसत्याथोर्न से खेलना है.
चीन के ही झाओ शिनतोंग ने एक अन्य मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के रिडले को मात दी. पाकिस्तान के मोहम्मद सज्जाद ने मनन चंद्रा को और थाईलैंड के क्रित्सानुत ने ईरान के आमिर सरखोश को हराया. सज्जाद अब शिनतोंग से खेलेंगे. महिला वर्ग में भी भारतीय चुनौती समाप्त हो गई जब चित्रा मागिमेइराज को बेल्जियम की वेंडी जांस ने हरा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें