37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चैंपियन ट्रॉफी हॉकी के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान

नयी दिल्ली : भुवनेश्वर में छह से 14 दिसंबर तक होने वाले आठ देशों के पुरुष चैंपियन्स ट्रॉफी के लिए हॉकी इंडिया ने 18 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम की अगुआई सरदार सिंह करेंगे. 18 सदस्यीय टीम में स्ट्राइकर गुरविंदर सिंह चांडी को जगह नहीं मिली है. यहां मेजर ध्यान चंद […]

नयी दिल्ली : भुवनेश्वर में छह से 14 दिसंबर तक होने वाले आठ देशों के पुरुष चैंपियन्स ट्रॉफी के लिए हॉकी इंडिया ने 18 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम की अगुआई सरदार सिंह करेंगे. 18 सदस्यीय टीम में स्ट्राइकर गुरविंदर सिंह चांडी को जगह नहीं मिली है.

यहां मेजर ध्यान चंद राष्ट्रीय स्टेडियम में 18 नवंबर को हुए ट्रायल के बाद हॉकी इंडिया के चयनकर्ताओं ने टीम में चांडी की जगह ललित उपाध्याय को जगह दी है. ललित इससे पहले भारत की सीनियर टीम की ओर से नौ मैच खेल चुके हैं.

मिडफील्डर चिंगलेनसाना सिंह को भी टीम में जगह नहीं मिली है. उनकी जगह एसके उथप्पा को मौका दिया गया है. हॉकी इंडिया के चयनकर्ताओं हरबिंदर सिंह, आरपी सिंह, अर्जुन हलप्पा, हाई परफोर्मेंस निदेशक रोलैंट ओल्टमैंस, कोच ज्यूड फेलिक्स और वैज्ञानिक सलाहकार मैथ्यू आइल्स ने टीम को चुनने के लिए बैठक में हिस्सा लिया. सितंबर में एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाली टीम में सिर्फ दो बदलाव किए गए हैं.

हल्की चोट के कारण ट्रायल में हिस्सा नहीं लेने वाले स्ट्राइकर आकाशदीप सिंह को टीम में शामिल किया गया है क्योंकि उनके समय पर चोट से उबरने की उम्मीद है. ट्रायल में 26 संभावित खिलाडियों ने हिस्सा लिया. हरजोत सिंह और गुरजिंदर सिंह टीम में दो नये चेहरे होंगे. एशियाई खेलों के लिए भारत की 16 सदस्यीय टीम गई थी जबकि हॉकी इंडिया ने दुनिया की शीर्ष आठ टीमों के बीच होने वाली चैम्पियन्स ट्रॉफी के लिए 18 सदस्यीय टीम चुनी है.

देश के लिए 200 से अधिक मैच खेलने सरदार को कप्तान बरकरार रखा गया है जबकि गोलकीपर पीआर श्रीजेश उप कप्तान होंगे. भारत अपना पहला मैच छह दिसंबर को जर्मनी के खिलाफ खेलेगा. टीम इसके बाद सात दिसंबर को अर्जेन्टीना जबकि नौ दिसंबर को नीदरलैंड से भिडेगी.

टीम इस प्रकार है

गोलकीपर : पीआर श्रीजेश और हरजोत सिंह डिफेंडर: रुपिंदर पाल सिंह, वीआर रघुनाथ, बीरेंद्र लाकडा, कोथाजीत सिंह, गुरबाज सिंह और गुरजिंदर सिंह मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह, सरदार सिंह, धर्मवीर सिंह, दानिश मुज्तबा और एसके उथप्पा.

फारवर्ड: रमनदीप सिंह, एसवी सुनील, आकाशदीप सिंह, निकिन थिमैया और ललित उपाध्याय.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें