35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्व चैम्पियन कार्लसन के खिलाफ ड्रॉ खेलकर राहत महसूस कर रहे हैं आनंद

सोच्चि : विश्व शतरंज चैम्पियनशिप में मौजूदा चैंपियन मैगनस कार्लसन के खिलाफ पहले मुकाबले में ड्रॉ खेलकर काफी राहत महसूस कर रहे हैं. भारतीय चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने कहा कि खराब शुरुआत के बाद इस नतीजे से वह राहत महसूस कर रहे हैं. पांच बार के विश्व चैम्पियन आनंद ने मैच के बाद कहा, शुरुआती […]

सोच्चि : विश्व शतरंज चैम्पियनशिप में मौजूदा चैंपियन मैगनस कार्लसन के खिलाफ पहले मुकाबले में ड्रॉ खेलकर काफी राहत महसूस कर रहे हैं. भारतीय चैंपियन विश्वनाथन आनंद ने कहा कि खराब शुरुआत के बाद इस नतीजे से वह राहत महसूस कर रहे हैं.

पांच बार के विश्व चैम्पियन आनंद ने मैच के बाद कहा, शुरुआती कुछ चाल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकने के बाद मैने लय हासिल कर ली. मैं राहत महसूस कर रहा हूं. आनंद ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो इस स्थिति में ज्यादा सोचने की जरुरत नहीं थी लेकिन कुछ लापरवाही से शुरुआती चालें चलने से ऐसा हुआ. लेकिन मुझे खुशी है कि मैने जल्दी लय हासिल कर ली.

दूसरी ओर कार्लसन ने स्वीकार किया कि यह अनिश्चित शुरुआती थी. उन्होंने कहा, शुरुआत कुछ अनिश्चित थी. मुझे लगा कि शुरुआत में हम दोनों आत्मविश्वास के साथ नहीं खेल रहे थे लेकिन मैं कठिन हालात से निकला और चूंकि यह मुकाबला जीतने का कोई रास्ता नहीं बचा था लिहाजा शुरुआत अच्छी रही.
उन्होंने अच्छी वैरिएशंस के लिये आनंद की तारीफ भी की. दूसरी ओर यह पूछने पर कि पिछले मुकाबले का क्या इस पर कोई असर पड़ा, आनंद ने कहा, उसे याद रखने का कोई फायदा नहीं है. इस मैच में भी कई दिक्कतें होगी लिहाजा मैं पिछले मुकाबले को याद नहीं कर रहा हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें