24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फ्रेंच ओपन के फाइनल में हारे सात्विक – चिराग

पेरिस : सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में रविवार को यहां मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय सुकामुल्जो की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से हार गयी. भारतीय जोड़ी को मार्कस और केविन से 18-21, 16-21 से हार का सामना करना […]

पेरिस : सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की की भारतीय पुरुष युगल जोड़ी फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में रविवार को यहां मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय सुकामुल्जो की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से हार गयी.

भारतीय जोड़ी को मार्कस और केविन से 18-21, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा. इंडोनिशया की जोड़ी का यह विश्व में नंबर एक रैंकिंग पर 121वां सप्ताह है. सात्विक और चिराग अभी तक सात बार उनसे भिड़े हैं लेकिन हर बार भारतीय जोड़ी को पराजय झेलनी पड़ी.

अगस्त में थाईलैंड ओपन का खिताब जीतने वाले सात्विक और चिराग 35 मिनट तक चले फाइनल में थोड़ा नर्वस दिखे. इस हार के बावजूद इस जोड़ी का प्रदर्शन सराहनीय रहा क्योंकि वह विश्व टूर 750 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय पुरुष युगल जोड़ी है. पार्थो गांगुली और विक्रम सिंह बिष्ट आखिरी भारतीय जोड़ी थी जिसने 1983 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीता था.

एकल में किदाम्बी श्रीकांत ने 2017 में पुरुष वर्ग का खिताब जीता था, जबकि साइना नेहवाल 2012 में यहां फाइनल में पहुंची थी. सात्विक और चिराग की शुरुआत अच्छी नहीं रही और इंडोनेशिया की जोड़ी ने 7-1 से बढ़त बना ली. भारतीय जोड़ी ने हालांकि इसके बाद वापसी की और वे एक समय स्कोर को 17-17 से बराबरी पर ले आये.

इंडोनेशिया की जोड़ी ने हालांकि जल्द ही तीन गेम अंक हासिल किये. इनमें भारतीय जोड़ी ने एक अंक बचाया, लेकिन वे मार्कस और केविन को पहला गेम जीतने से नहीं रोक पाये. दूसरे गेम में शुरू में पिछड़ने के बाद सात्विक और चिराग ने वीडियो रेफरल अपने पक्ष में आने के बाद 6-6 से बराबरी की और फिर दोनों जोड़ियां 10-10 तक एक दूसरे को टक्कर देती रही.

ब्रेक के समय मार्कस और केविन ने केवल एक अंक की बढ़त हासिल कर रखी थी. इंडोनेशिया की जोड़ी इसके बाद हावी हो गयी और उसने 18-13 से बढ़त बना ली. इसके बाद उन्होंने जल्द ही चार मैच प्वाइंट हासिल किये और सात्विक के शॉट बाहर मारने के साथ ही वर्ष का सातवां खिताब अपने नाम किया.

इस बीच रियो ओलंपिक चैंपियन चीन के चेन लोंग ने इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को 21-19, 21-12 से हराकर पुरुष एकल का खिताब जीता. महिला वर्ग में कोरिया की किशोरी आन सी यंग ने मौजूदा ओलंपिक चैंपियन कारोलिना मारिन को 16-21, 21-18, 21-5 से पराजित करके सत्र का चौथा खिताब हासिल किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें