29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राष्ट्रमंडल खेल : मुक्केबाजों का शानदार प्रदर्शन, चार फाइनल में

ग्लास्गो : भारतीय मुक्केबाजों ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है. विजेंदर सिंह की अगुवाई में चार भारतीय मुक्केबाज अपने -अपने वजन वर्गों में फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे हैं. स्टार मुक्केबाज विजेंदर ने पुरुष मिडिलवेट (75 किग्रा) के एकतरफा मुकाबले में उत्तरी आयरलैंड के कोनोर कायल को 3-0 से […]

ग्लास्गो : भारतीय मुक्केबाजों ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है. विजेंदर सिंह की अगुवाई में चार भारतीय मुक्केबाज अपने -अपने वजन वर्गों में फाइनल में प्रवेश करने में सफल रहे हैं.

स्टार मुक्केबाज विजेंदर ने पुरुष मिडिलवेट (75 किग्रा) के एकतरफा मुकाबले में उत्तरी आयरलैंड के कोनोर कायल को 3-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई.मनदीप जांगडा (पुरुष 69 किग्रा), लैशराम देवेंद्रो सिंह (पुरुष 46-49 किग्र) और एल सरिता देवी (महिला 57-60 किग्रा) भी खिताबी मुकाबले में जगह बनाने में सफल रहे लेकिन पिंकी रानी (महिला 51 किग्रा) को सेमीफाइनल में शिकस्त के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पडा.

विजेंदर ने एक बार फिर आक्रामक मुक्केबाजी का नजारा पेश किया. पहले दौर में तीनों जजों ने उनके पक्ष में 10-9 का समान स्कोर दिया. वह दूसरे दौर में आयरलैंड के मुक्केबाज को बायें हाथ से जोरदार मुक्का जड़ने में सफल रहे.

भारतीय मुक्केबाज ने दायें हाथ से एक और मुक्का जड़ा जिसके बाद कायल रक्षात्मक हो गए. विजेंदर को दूसरे दौर में भी सभी तीन जजों ने 10-9 का समान स्कोर दिया. भारतीय मुक्केबाज को तीसरे और अंतिम दौर में भी तीनों जजों से 10-9 अंक मिले और वह फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे.

मनदीप को हालांकि उत्तरी आयरलैंड के स्टीवन डोनेली को हराने में कडी मशक्कत करनी पडी. डोनेली ने पहले दौर में 10-9 से जीत दर्ज की लेकिन मनदीप ने बाकी दोनों दौर जीतकर 2-1 से जीत दर्ज की.

दूसरी तरफ देवेंद्रो ने पुरुषों के 49 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में वेल्स के एशले विलियम्स को जबकि सरिता देवी ने महिलाओं के 60 किग्रा में मोजाम्बिक की मारिया माचोंग्वा को हराया. बाईस वर्षीय देवेंद्रो शुरु से ही अपने प्रतिद्वंद्वी पर हावी हो गये और दनादन मुक्के जड़ने के साथ उन्होंने अपना बखूबी बचाव भी किया. तीनों जजों ने 3-0 से उनके पक्ष में फैसला सुनाया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें