27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गोवा में तैराकी कोच के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज, तलाश जारी

पणजी/नयी दिल्ली : गोवा पुलिस ने गुरुवार को एक तैराकी कोच के खिलाफ बलात्कार एवं धमकाने के आरोप में मामला दर्ज किया और अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तारी के लिये उसकी तलाश जारी है. गोवा तैराकी संघ (जीएसए) में कार्यरत सुरजीत गांगुली पर 15 साल की लड़की ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया जो उनके मार्गदर्शन […]

पणजी/नयी दिल्ली : गोवा पुलिस ने गुरुवार को एक तैराकी कोच के खिलाफ बलात्कार एवं धमकाने के आरोप में मामला दर्ज किया और अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तारी के लिये उसकी तलाश जारी है.

गोवा तैराकी संघ (जीएसए) में कार्यरत सुरजीत गांगुली पर 15 साल की लड़की ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया जो उनके मार्गदर्शन में ट्रेनिंग कर रही थी. पुलिस उपाधीक्षक गजानन प्रभुदेसाई ने पीटीआई से कहा, हमने आरोपी को ढूंढने के लिये तलाश शुरू कर दी है. हमें पता चला है कि वह भोपाल के लिये निकला है.

उन्होंने कहा कि पुलिस ने कोच को गिरफ्तार करने के लिये कई टीमें बनायी हैं. सोशल मीडिया पर इस छेड़छाड़ का वीडियो वायरल हो गया था जिसके बाद खेल मंत्री किरेन रीजीजू ने कठोर कार्रवाई करने का वादा किया.
गोवा के मापुसा पुलिस थाने के इंस्पेक्टर कपिल नायक ने बताया कि गांगुली के खिलाफ भादंवि की धारा 376 (बलात्कार), 354 (छेड़छाड़) और 506 (आपराधिक भयादोहन) तथा यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा कानून (पोक्सो) की धाराओं एवं गोवा बाल अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.
वीडिया आने के बाद जीएसए ने गांगुली को बर्खास्त कर दिया गया था. जीएसए के सचिव सैयद अब्दुल माजिद ने कहा, हमने वीडियो देखने के बाद सुरजीत का अनुबंध तुरंत प्रभाव से खत्म कर दिया है. लड़की और कोच दोनों बंगाल से ही हैं.
गांगुली को जीएसए ने ढाई साल पहले नियुक्त किया था. माजिद ने कहा, हमने उसे नियुक्त किया था क्योंकि बतौर कोच उसका रिकार्ड काफी अच्छा था. उसके खिलाफ पहले कभी कोई शिकायत (दुर्व्यवहार) नहीं थी. लड़की के बयान के आधार पर कोलकाता पुलिस ने गांगुली के खिलाफ शिकायत दर्ज की और इसे गोवा पुलिस को सौंप दिया.
खेल मंत्री ने भारतीय तैराकी महासंघ से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि गांगुली को भारत में कहीं भी नहीं रखा जाये. उन्होंने कहा, गोवा तैराकी संघ ने कोच सुरजीत गांगुली का अनुबंध समाप्त कर दिया है. मैं भारतीय तैराकी महासंघ से यह सुनिश्चित करने के लिए कह रहा हूं कि इस कोच को भारत में कहीं भी नहीं रखा जाये. यह सभी महासंघों और प्रतिस्पर्धाओं पर लागू होता है.
वर्ष 2017 में गोवा विधानसभा ने गांगुली और अन्य कोचों को बधाई देते हुए प्रस्ताव पारित किया था कि उन्होंने 63वें राष्ट्रीय खेलों में तैराकी और गोताखोरी स्पर्धा में राज्य को गौरवान्वित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें