36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंटः मनदीप सिंह की हैट्रिक से जापान को हराकर भारत के फाइनल में

तोक्योः स्ट्राइकर मनदीप सिंह की हैट्रिक की मदद से भारतीय हाकी टीम ने जापान को 6-3 से हराकर ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली. भारत को तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 2-1 से हराया था. अब फाइनल में बुधवार को भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से ही होगा. मनदीप ने नौवें, 29वें […]

तोक्योः स्ट्राइकर मनदीप सिंह की हैट्रिक की मदद से भारतीय हाकी टीम ने जापान को 6-3 से हराकर ओलंपिक टेस्ट टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली. भारत को तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 2-1 से हराया था. अब फाइनल में बुधवार को भारतीय टीम का सामना न्यूजीलैंड से ही होगा. मनदीप ने नौवें, 29वें और 30वें मिनट में गोल दागे जबकि नीलाकांता शर्मा ने तीसरे, नीलम संजीप सेस ने सातवें और गुरजंत सिंह ने 41वें मिनट में गोल किये.

जापान के लिये केंतारो फुकुडा (25वां), केंता तनाका (36वां) और काजुमा मुराता (52वां) ने गोल किये. नीलाकांता ने भारत को शानदार शुरूआत दिलाते हुए तीसरे ही मिनट में फील्ड गोल दागा. शुरूआती बढत बनाने के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम ने जापानी डिफेंस पर दबाव बनाये रखा. भारत को सातवें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर नीलम ने बढत दुगुनी कर दी.

भारत ने लगातार आक्रामक खेल जारी रखा और नौवें मिनट में मनदीप ने टीम का तीसरा गोल किया. जापान ने पहले क्वार्टर के आखिरी मिनटों में जवाबी हमले में पेनल्टी कार्नर बनाया लेकिन गोल नहीं कर सका. दूसरे क्वार्टर में जरमनप्रीत सिंह का शाट पोस्ट के बाहर से निकल गया. वहीं कप्तान हरमनप्रीत सिंह के सटीक शाट को जापानी गोलकीपर तकाशी योशिकावा ने बखूबी बचाया.

जापान के लिये पहला गोल 25वें मिनट में फुकुडा ने किया. इसके बाद हालांकि मनदीप ने लगातार दो गोल करके भारत की बढत 5-1 की कर दी. जापान ने तीसरे क्वार्टर की आक्रामक शुरूआत की. तनाका ने 36वें मिनट में फील्ड गोल किया. भारत के लिये गुरजंत ने 41वें मिनट में छठा गोल दागा. जापान के लिये तीसरा गोल मुराता ने हूटर से आठ मिनट पहले किया. भारत इस जीत के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया जबकि न्यूजीलैंड शीर्ष पर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें