27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खेल मंत्री से मिले आईओए महासचिव, आईओसी प्रतिबंध पर की चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के महासचिव राजीव मेहता ने शनिवार को नये खेल मंत्री किरण रिजिजू से मिले और उन्होंने भारत पर वैश्विक प्रतियोगिताओं की मेजबानी करने पर लगे अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक परिषद के प्रतिबंध और खिलाड़ियों के लिये सहायता बढ़ाने पर चर्चा की. आईओए ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, […]

नयी दिल्ली : भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के महासचिव राजीव मेहता ने शनिवार को नये खेल मंत्री किरण रिजिजू से मिले और उन्होंने भारत पर वैश्विक प्रतियोगिताओं की मेजबानी करने पर लगे अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक परिषद के प्रतिबंध और खिलाड़ियों के लिये सहायता बढ़ाने पर चर्चा की.

आईओए ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, आईओए महासचिव राजीव मेहता ने आज माननीय खेल मंत्री किरण रिजिजू से मुलाकात की तथा राष्ट्रीय खेल महासंघों के लिये सहयोग, खिलाड़ियों के लिये सहायता बढ़ाने, तोक्यो 2020 की तैयारियों तथा आईओसी के फैसले सहित संचालन संबंधी मसलों पर चर्चा की.

रिजिजू ने पिछले सप्ताह पद भार संभालने के बाद कहा था कि वह देश में खेल क्रांति के लिये खिलाड़ियों और महासंघों के साथ मिलकर काम करेंगे. पुलवामा पर आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के दो निशानेबाजों को नयी दिल्ली में खेले गये विश्व कप के लिये भारत ने वीजा नहीं दिया था जिसके बाद आईओसी ने भारत के भविष्य में मेजबानी से जुड़े से सभी आवेदनों को निरस्त कर दिया था और अंतरराष्ट्रीय खेल महासंघों से इस देश में किसी प्रतियोगिता का आयोजन नहीं करने का आग्रह किया था. आईओसी ने कहा था कि वीजा नहीं देना ओलंपिक चार्टर के सिद्वांतों के खिलाफ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें