25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रो कबड्डी लीग का शानदार आगाज, सचिन की टीम हारी

हैदराबाद : बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने राष्ट्रगान के बाद तीन बार भारत माता की जय का नारा लगाया और गचीबावली स्टेडियम में मौजूद पांच हजार के बीच वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 का शुक्रवार को आगाज हुआ. सफेद रंग के बंद गले के कोट में ‘मिस्टर खिलाड़ी’ ने उत्साह के साथ स्टेडियम में प्रवेश […]

हैदराबाद : बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने राष्ट्रगान के बाद तीन बार भारत माता की जय का नारा लगाया और गचीबावली स्टेडियम में मौजूद पांच हजार के बीच वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 का शुक्रवार को आगाज हुआ.

सफेद रंग के बंद गले के कोट में ‘मिस्टर खिलाड़ी’ ने उत्साह के साथ स्टेडियम में प्रवेश किया और फिर मैट के मध्य में रखी ट्रॉफी के पास मौजूद मेजबान तेलुगु टाइटंस और पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर की मालिकना हक वाली टीम तमिल थलाइवाज के खिलाड़ियों के पास आकर राष्ट्रगान गाया.

इससे पहले सचिन तेंडुलकर, दक्षिण के सुपरस्टार चिरंजीवी ने मैट पर आकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया. सचिन ने कहा कि कबड्डी फैन तो वह बचपन से ही थे, लेकिन अब कबड्डी टीम के मालिक बन कर वह काफी खुश हैं. उद्घाटन समारोह की शुरुआत कलाकारों द्वारा पेश किये गये नृत्य से हुई. इसके बाद ट्रॉफी मैट के मध्य में लायी गयी. फिर सभी 12 टीमों के कप्तान मैट पर पहुंचे. अंत में मेजबान टीम के कप्तान राहुल चौधरी आये, तो पूरा स्टेडियम राहुल-राहुल के नारे से गुंजायमान हो गया.
* तेलुगु टाइटंस ने तमिल थलाइवाज को हराया
उद्घाटन मुकाबले में तेलुगु टाइटंस ने सचिन तेंडुलकर की टीम तमिल थलाइवाज को 32-27 से मात देकर शानदार शुरुआत की. इस मैच में राहुल चौधरी और निलेश सालुंके का जलवा रहा. तमिल की टीम से अजय ठाकुर के अलावा कोई नहीं चल पाया. पहले हाफ में तेलुगु टाइटंस की टीम 18-11 से आगे थी.
पूरे मैच में तेलुगु टाइटंस ने रेड के सहारे 19 व टैकल से 11 अंक बटोरे. तेलुगु ने ऑल आउट से दो अंक लिये. इसके विपरीत तमिल थलाइवाज ने रेड के सहारे 16, टैकल से 2 और अतिरिक्त के रूप में दो अंक हासिल किये. मैच में तेलुगु टाइटंस की ओर से कप्तान राहुल चौधरी ने सबसे अधिक 10 अंक हासिल किये.
* ट्विटर पर पुणेरी पल्टन सबसे आगे
शुक्रवार से हैदराबाद में शुरू हुई प्रो कबड्डी लीग के पांचवें सीजन की विजेता भले ही कोई भी टीम बने, लेकिन पॉपुलैरिटी के मामले में पुणेरी पल्टन की टीम सबसे आगे चल रही है. ट्विटर पर 14 प्रतिशत प्रशंसकों के वोट के साथ पुणेरी पल्टन की टीम शीर्ष पर है. दूसरे नंबर पर 13 प्रतिशत वोट के साथ यूपी योद्धा की टीम है.
वहीं सचिन तेंडुलकर की तमिल थलाइवाज 10 फीसदी के साथ तीसरे नंबर पर विराजमान है. इस मामले में गत चैंपियन पटना पाइरेट्स की टीम को सिर्फ सात फीसदी अंक मिले हैं और वह सूची में सातवें स्थान पर है. कुल चार टीमों को सात फीसदी अंक मिले हैं. इनमें पटना पाइरेट्स के अलावा जयपुर, बेंगलुरु और गुजरात की टीमें शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें