1. home Hindi News
  2. sports
  3. neeraj chopra eyes 90 meters in kuortane games breaks national record after tokyo olympics avd

Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा की नजर कुओर्ताने खेलों में 90 मीटर पर, टोक्यो के बाद तोड़ा नेशनल रिकॉर्ड

मौजूदा विश्व चैम्पियन एंडरसन पीटर्स भी इसमें भाग लेंगे जो तुर्कु में तीसरे स्थान पर रहे थे. उन्होंने इस सत्र में 93.07 मीटर का थ्रो फेंका है. उनके अलावा 2012 ओलंपिक चैम्पियन त्रिनिदाद और टोबैगो के केशोर्न वालकॉट भी इसमें हिस्सा लेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीरज चोपड़ा
नीरज चोपड़ा
instagram

टोक्यो ओलंपिक के बाद पहले ही टूर्नामेंट में नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने वाले ओलंपिक चैम्पियन भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) शनिवार से फिनलैंड में होने वाले कुओर्ताने खेलों में 90 मीटर की बाधा पार करना चाहेंगे.

पावो नुरमी खेलों में नीरज चोपड़ा ने तोड़ा नेशनल रिकॉर्ड

नीरज चोपड़ा ने तुर्कु में पिछले सप्ताह 89.30 मीटर का थ्रो फेंककर पावो नुरमी खेलों में रजत पदक जीता था. वह 90 मीटर से सिर्फ 70 सेंटीमीटर से चूक गए. फिनलैंड के ओलिवेर हेलांडेर ने 89.83 मीटर का थ्रो फेंककर स्वर्ण पदक जीता था. अब चोपड़ा कुओर्ताने खेलों में हिस्सा लेंगे जो विश्व एथलेटिक्स उपमहाद्वीपीय टूर पर रजत श्रेणी का टूर्नामेंट है. चोपड़ा कुओर्ताने ओलंपिक अभ्यास केंद्र पर ही 15 जुलाई से अमेरिका के यूजीन में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप की तैयारी कर रहे हैं. कुओर्ताने में प्रतिस्पर्धा कठिन होगी लेकिन तुर्कु जितनी नहीं.

विश्व चैम्पियन एंडरसन पीटर्स से होगी कड़ी टक्कर

मौजूदा विश्व चैम्पियन एंडरसन पीटर्स भी इसमें भाग लेंगे जो तुर्कु में तीसरे स्थान पर रहे थे. उन्होंने इस सत्र में 93.07 मीटर का थ्रो फेंका है. उनके अलावा 2012 ओलंपिक चैम्पियन त्रिनिदाद और टोबैगो के केशोर्न वालकॉट भी इसमें हिस्सा लेंगे. ओलंपिक रजत पदक विजेता चेक गणराज्य के जाकूब वालेश और पांचवें स्थान पर रहे जूलियन वेबर नहीं खेल रहे हैं.

90 मीटर की बाधा को नीरज पार करने में कामयाब होते हैं, तो बन जायेंगे दुनिया के 21वें खिलाड़ी

जर्मनी के जोहानेस वेटर इसमें भाग नहीं लेंगे जिन्होंने पिछले साल यहां 93 .59 मीटर का थ्रो फेंककर स्वर्ण पदक जीता था. चोपड़ा पिछले साल 86.79 मीटर का थ्रो फेंककर तीसरे स्थान पर रहे थे. चोपड़ा अगर 90 मीटर की बाधा पार कर लेते हैं तो यह करने वाले वह 21वें भालाफेंक खिलाड़ी बन जायेंगे. उन्होंने पावो नुरमी खेलों के बाद कहा था , यह सत्र का मेरा पहला टूर्नामेंट था और मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं। इससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है. अब मैं अपनी तकनीक , थ्रो और कुल प्रदर्शन पर फोकस करूंगा. इसके बाद वह 30 जून से डायमंड लीग के स्टॉकहोम चरण में भाग लेंगे.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें