1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 weather forecast how the weather report in the match between lucknow and rcb know the pitch report aml

IPL 2022 Weather Forecast: लखनऊ और आरसीबी के मैच में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, जानें पिच रिपोर्ट

आज मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला होगा. दोनों ही टीमों ने अब तक चार-चार मुकाबले जीते हैं. आज एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. मैच से पहले जानें वेदर अपडेट और पिच रिपोर्ट...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आरसीबी के खिलाड़ी
आरसीबी के खिलाड़ी
pti photo

आईपीएल 2022 का लीग चरण अपने पूरे चरम पर है. लीग के करीब आधे मैच खेले जा चुके हैं. दो नयी टीमें लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस ने दमदार डेब्यू किया है. आज मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैगलोर से है. प्वाइंट टेबल में दोनों ही टीमें मतबूत स्थिति में हैं. दोनों ने अब तक अपने चार-चार मुकाबले जीते हैं.

वेदर अपडेट

आज लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच जब मुकाबला होगा, तब वहां का तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. हवा में 41 फीसदी आर्द्रता रहेगी और हवा की गति 16-18 किमी / घंटा रहेगी. आसमान साफ रहेगा और बारिश को कोई संभावना नहीं है. बता दें कि अब तक हुए मुकाबलों में एक भी मैच बारिश के कारण प्रभावित नहीं हुआ है.

पहली बार होगा लखनऊ और बैंगलोर का सामना

आज के मुकाबले में लखनऊ और बैंगलोर का पहली बार सामना होगा. सोमवार को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गये मुकाबले में राजस्थान ने कोलकाता को सात रन से हराकर अंक तालिका में लंबी छलांग लगायी है. आठ अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स अब दूसरे नंबर की टीम बन गयी है. पहले नंबर पर हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस है.

तीसरे नंबर पर लखनऊ की टीम

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम जहां तालिका में तीसरे नंबर पर है. वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम चौथे नंबर पर काबिज है. केएल राहुल ने पिछले मैच में शानदार नाबाद शतक जड़ा था. उनकी टीम पूरे जोश में होगी. वहीं फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई में आरसीबी भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. हालांकि विराट कोहली का बल्ला अभी खामोश ही है. आज का मुकाबला रोमांचक होने की उम्मीद है.

पिच रिपोर्ट

डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में एक ऐसी पिच है जो गेंदबाजों को अच्छी उछाल देती है. वहीं, इस ठोस पिच पर बल्लेबाजों को भी मदद मिलती है. गेंद आसानी से बल्ले पर आता है. हम ऐसे मैच की उम्मीद कर सकते हैं जहां 160-170 के आसपास का स्कोर एक पारी में बन सकता है. इस पिच पर टीमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना पसंद करती हैं. रात के समय ओस एक बड़ा कारक बनता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें