1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 umran malik strikes in the last over sunrisers hyderabad beat punjab kings by 7 wickets aml

IPL 2022: उमरान मलिक ने आखिरी ओवर में किया धमाल, सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने आज के मुकाबले में पंजाब किंग्स पर 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की है. मैच के हीरो उमरान मलिक रहे, जिन्होंने चार विकेट चटकाए. तीन विकेट तो उन्होंने 20 ओवर में लिया और एक भी रन नहीं दिया. पंजाब को हैदराबाद ने 151 पर ऑलआउट कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम
सनराइजर्स हैदराबाद की टीम
-

युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक के अंतिम ओवर में पंजाब किंग्स पर कहर बरपाया. उन्होंने मेडन ओवर फेकते हुए तीन विकेट चटकाए. सनराइजर्स हैदराबाद ने रविवार को नवी मुंबई में इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार चौथी जीत के लिए पंजाब किंग्स को सात विकेट से हरा दिया. लियाम लिविंगस्टोन की 30 गेंदों (पांच चौक, चार छक्के) में 60 रन की काउंटर-अटैकिंग के साथ शीर्ष गियर में, पंजाब ने सात गेंदों में पांच विकेट खो दिए.

उमरान मलिक ने आखिरी ओवर फेंका मेडन

उमरान मलिक (4/28) ने एक बेहतरीन आखिरी ओवर फेंका और इसमें बिना कोई रन दिए तीन विकेट उखाड़े. साथ ही एक बल्लेबाज रन आउट भी हुआ. इस वजह से पंजाब किंग्स की पूरी टीम 151 का स्कोर ही पोस्ट कर पायी. भुवनेश्वर कुमार (3/22) ने लिविंगस्टोन का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया. दो सफलता टी नटराजन को भी मिली. हैदराबाद ने मुकाबला सात विकेट से अपने नाम कर लिया.

हैदराबाद की शुरुआत खराब

151 रन के जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत सही नहीं रही और कप्तान केन विलियमसन (3) को चौथे ओवर की शुरुआत में ही खो दिया. सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा (25 गेंदों में 31 रन, तीन चौका, एक छक्का) और इन-फॉर्म राहुल त्रिपाठी (22 गेंद में 34 रन, चार चौके और एक छक्का) अपनी शुरुआत को बदलने में नाकाम रहे लेकिन मामूली कुल का मतलब था कि एसआरएच को अंत में ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं थी.

निकोलस पूरन ने बनाए नाबाद 41 रन

विंडीज के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 30 गेंद पर नाबाद 35 रन (एक चौका और एक छक्का) और एडेन मार्कराम ने 27 गेंद पर नाबाद 41 रन की पारी खेली. मार्कराम ने अपनी पारी में चार चौका और एक छक्का लगाया. दोनों ने 50 गेंदों पर 75 रन की अटूट साझेदारी के साथ जीत हासिल कर ली. अपने नियमित कप्तान मयंक अग्रवाल के बिना खेलते हुए पीबीकेएस ने खराब क्षेत्ररक्षण से निराश किया.

एडन मार्कराम शानदार फॉर्म में

मार्कराम ने अंतिम ओवर में वैभव अरोड़ा को लगातार चौके और छक्का लगाकर सात गेंद शेष रहते इस लक्ष्य को आसान बना दिया. इस जीत से एसआरएच के आठ अंक हो गये हैं. हैदराबाद तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गया है. जबकि पीबीकेएस छह अंकों के साथ सातवें स्थान पर रहा. इससे पहले इस सीजन की आईपीएल नीलामी में 11.50 करोड़ रुपये की कीमत के साथ सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी लिविंगस्टोन ने पंजाब के लिए 30 गेंद में 60 रन की पारी खेली. चार मैचों में यह उनका तीसरा अर्धशतक है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें