1. home Hindi News
  2. sports
  3. ipl
  4. ipl 2022 orange cap purple cap yuzvendra chahal purple cap in danger jos buttler still top scorer aml

IPL 2022 Orange Cap, Purple Cap: खतरे में युजवेंद्र चहल का पर्पल कैप, जोस बटलर अब भी टॉप स्कोरर

आईपीएल 2022 सीजन में ऑरेंज कैप और पर्पल कैप पर अब भी राजस्थान रॉयल्स का कब्जा है. आरआर के स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप है. वहीं सलामी बल्लेबाज जोस बटलर टॉप स्कोरर हैं और उनके पास ऑरेंज कैप है. हालांकि वानिंदु हसरंगा से युजवेंद्र चहल को कड़ी टक्कर मिल रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPL 2022 Purple and Orange Cap
IPL 2022 Purple and Orange Cap
pti photo

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने नवी मुंबई में डॉ डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 सीजन के मैच नंबर 55 में दिल्ली कैपिटल (डीसी) को 91 रनों से हराया. 209 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीसी की टीम 17.4 ओवर में 117 रन पर आउट हो गयी. मोईन अली ने अपने चार ओवर में तीन विकेट चटकाए. मुकेश चौधरी और ड्वेन ब्रावो ने दो-दो विकेट हासिल किये. सीएसके के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 49 गेंदों पर 87 रन बनाए.

जोस बटलर ने अब तक बनाये 618 रन

आईपीएल 2022 में ऑरेंज कैप की रेस में राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर सबसे आगे हैं. उन्होंने अब तक 11 मुकाबलों में 618 रन बनाये हैं. दूसरे नंबर पर लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल हैं. केएल राहुल ने 11 मैच में 451 रन बनाये हैं. तीसरे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस हैं. डुप्लेसिस ने 12 मैच में अब तक 389 रन बनाये हैं.

इस सीजन में अब तक लगे 5 शतक

आईपीएल के इस सीजन में अब तक पांच शतक लग चुके हैं. जोस बटलर ने इस सीजन में अब तक तीन शतक जड़े हैं. दो शतक केएल राहुल के नाम है. पर्पल कैप की रेस में शिखर धवन चौथे नंबर पर हैं. धवन ने 11 मुकाबलों में 381 रन बनाये हैं. डेविड वॉर्नर भी अच्दे फॉर्म में दिख रहे हैं. वॉर्नर ने अब तक नौ मुकाबले में 375 रन बनाये हैं. वॉर्नर इस सूची में पांचवें नंबर पर हैं.

युजवेंद्र चहल के पास है पर्पल कैप

पर्पल कैप की बात करें तो इस पर अब तक राजस्थान रॉयल्स के स्टार युजवेंद्र चहल का कब्जा है. युजवेंद्र चहल ने अब तक 11 मैच में 22 विकेट चटकाए हैं. रविवार को आरसीबी के वानिंदु हसरंगा सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में पांच विकेट लेकर इस सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गये हैं. हसरंगा ने 12 मैच में अब तक 21 विकेट लिये हैं. तीसरे नंबर पर पंजाब किंग्स के कगिसो रबाडा हैं. रबाडा ने 18 विकेट लिये हैं.

तीन गेंदबाजों ने लिये पांच विकेट

कुलदीप यादव ने 11 मैच में 18 विकेट लिये हैं और कुलदीप इस समय सूची में चौथे नंबर पर हैं. टी नटराजन ने 9 मैच में 17 विकेट हासिल किये हैं. नटराजन सूची में पांचवें नंबर पर हैं. इसके बाद खलील अहमद छठे, ड्वेन ब्रावो सातवें, उमेश यादव आठवें, मोहम्मद शामी नौवें और उमरान मलिक दसवें नंबर पर हैं. चहल, हसरंगा और उमरान मलिक वे गेंदबाज हैं, जिन्होंने एक पारी में पांच विकेट लिये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें